इशांत शर्मा की जगह दूसरे टेस्ट में यह खिलाड़ी बना सकता है भारतीय टीम में जगह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इशांत शर्मा की जगह दूसरे टेस्ट में यह खिलाड़ी बना सकता है भारतीय टीम में जगह 

इशांत शर्मा की जगह दूसरे टेस्ट में यह खिलाड़ी बना सकता है भारतीय टीम में जगह

भारत को 29 फरवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेलना है। क्रिकबज की रिपोर्ट को माने तो इशांत शर्मा टखने की चोट की वजह से इस मैच से बाहर हो गए हैं। रणजी ट्रॉफी के मुकाबले के दौरान उनका टखना चोटिल हुआ था। वही चोट एक बार फिर आ गई है और इसी वजह से उनका दूसरे टेस्ट में खेलना मुश्किल दिख रहा है।

किसे मिलेगी जगह?

इशांत शर्मा की जगह दूसरे टेस्ट में यह खिलाड़ी बना सकता है भारतीय टीम में जगह 1

इशांत शर्मा दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलते हैं तो भारतीय टीम के पास दो विकल्प है। एक उमेश यादव और दूसरे नवदीप सैनी हैं। उमेश यादव के पास 45 टेस्ट मैचों का अनुभव है तो सैनी ने अभी तक भारत के लिए टेस्ट डेब्यू भी नहीं किया है।

इसी वजह से दूसरे मैच में उमेश यादव के खेलने की संभावना ज्यादा है। उन्होंने न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच में अच्छी गेंदबाजी करते हुए दो विकेट लिए थे। हालांकि, इशांत शर्मा के फिट होने की वजह से उन्हें पहले टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिला था।

हालिया रिकॉर्ड शानदार रहा है

इशांत शर्मा की जगह दूसरे टेस्ट में यह खिलाड़ी बना सकता है भारतीय टीम में जगह 2

टेस्ट मैचों में उमेश यादव भारतीय टीम के चौथे विकल्प हैं। इसी वजह से उन्हें खेलने का काफी कम मौका मिलता है। वेस्टइंडीज दौरे पर उन्हें किसी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज की टीम में उन्हें जगह भी नहीं मिली थी।

जसप्रीत बुमराह के बाहर होने के बाद उन्हें टीम में मौका मिला। उसके बाद उन्हें 4 मैच खेलने का मौका मिला और इसमें उनके नाम 23 विकेट हैं। कोलकाला में खेले अंतिम मैच में उन्होंने 8 विकेट लिए थे लेकिन बुमराह की टीम में वापसी के बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर होना पड़ा।

घर के बाहर खास रिकॉर्ड नहीं

इशांत शर्मा की जगह दूसरे टेस्ट में यह खिलाड़ी बना सकता है भारतीय टीम में जगह 3

उमेश यादव ने भारत के लिए 45 टेस्ट मैच खेले हैं लेकिन घर के बाहर उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने घर में 28 टेस्ट मैच खेले हैं और इसमें उनके नाम 24 की औसत से 96 विकेट हैं। पारी में उनका सबसे बेहतरीन प्रदर्शन 88 रन देकर 6 विकेट रहा है।

विदेशी मैदानों पर खेले गए 17 मैचों में उनके नाम 46 विकेट हैं। इस दौरान उनका औसत 42.19 का हो जाता है। उन्होंने अभी तक न्यूजीलैंड में कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है। इसी वजह से भारतीय टीम को इंशांत शर्मा की कमी जरूर महसूस होगी।

Related posts