उमेश यादव ने छुआ नया कीर्तिमान, ऐसा करने वाले 5वें खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

Record: पंजाब के खिलाफ उमेश यादव ने रचा इतिहास बनाया ऐसा कीर्तिमान, जिसके आस पास भी नहीं हैं कोई अन्य गेंदबाज 

Record: पंजाब के खिलाफ उमेश यादव ने रचा इतिहास बनाया  ऐसा कीर्तिमान, जिसके आस पास भी नहीं हैं कोई अन्य गेंदबाज

आईपीएल का नया सीजन शुरू हो गया है और अब तक 8 मैच खेले जा चुके हैं. दर्शक इस महापर्व का खूब लुत्फ़ उठा रहे हैं तो इसके साथ ही मैच डॉ मैच नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. इस कड़ी में उमेश यादव जो की बंगलौर टीम के सबसे घातक गेंदबाजों में से एक हैं. इन दिनों सभी तेज गेंदबाजों में उमेश मैदान पर फर्राटा भरते नजर आ रहे हैं और बल्लेबाजों की नींद उड़ा दी है.

यही नहीं एक के बाद एक बड़े विकेट हासिल कर उमेश ने इस सीजन में एक नया और अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए है. आइये आपको बताते हैं आखिर 30 साल के इस गेंदबाज ने क्या नया कीर्तिमान रचा है.

 

सात बार मैन ऑफ़ दा मैच का खिताब हासिल कर चुके हैं उमेश यादव

Umesh yadav create a new record in Ipl

आईपीएल-11 में अब तक 8 मैच खेले गए हैं सभी एक से बढ़कर एक रोमांचक मुकाबले रहे. तो वहीं बंगलौर की तरफ से खेल रहे तेज गेंदबाज उमेश यादव ने आईपीएल में आते ही धमाल मचाना शुरू कर दिया है. जी हां आपको बता दें कि, उमेश 6 महीने बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है और अब आते ही आईपीएल में बल्लेबाजों पर कहर ढा रहे हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की उमेश यादव एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको आईपीएल सीजन में 7 बार मैन ऑफ़ दा मैच से नवाजा जा चुका है.

पावर प्ले में 18 विकेट हासिल करने वाले 5वें खिलाड़ी 

Umesh yadav create a new record in Ipl
PICs: BCCI/IPL

उमेश की तेज गेंदबाजी में धार जबरदस्त है और उनके सामने बड़े-बड़े बल्लेबाज भी नहीं टिक पाते हैं. ऐसे में अब उन्होंने आईपीएल-11 में एक और नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है. जी हां उमेश ने कला 13 अप्रैल को खेले गए बंगलौर और पंजाब के मैच में 4 विकेट हासिल किये हैं. यह विकेट उन्होंने पावर प्ले में लिए.

Umesh yadav create a new record in Ipl

इसके साथ ही वह आईपीएल में 5वें ऐसे गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने पावर प्ले में 18 विकेट लिए हैं. बता दें की साल 2015-18 तक उमेश ने अपने नाम 18 विकेट किये हैं.

Related posts

Leave a Reply