सचिन तेंदुलकर की वनडे में दो नई गेंद की प्रणाली को उमेश यादव ने माना गलत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सचिन तेंदुलकर की वनडे क्रिकेट में दो नई गेंद की प्रणाली पर उमेश यादव ने सचिन पर ही उठा दिए सवाल 

सचिन तेंदुलकर की वनडे क्रिकेट में दो नई गेंद की प्रणाली पर उमेश यादव ने सचिन पर ही उठा दिए सवाल
Dharamshala: Indian cricketer Umesh Yadav during a practice session on the eve of the last test match against Australia at the HPCA Stadium in Dharamshala on Friday. PTI Photo by Manvender Vashist(PTI3_24_2017_000062A)

पिछले कुछ दिनों से वनडे क्रिकेट में दो नई गेंद को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने वनडे क्रिकेट में दो नई गेंदो की प्रणाली पर जोर दिया है। तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तूफानी तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते। उसी तरह से वनडे क्रिकेट में दो नई गेंदो की प्रणाली पर अब भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अपनी राय दी है।

सचिन तेंदुलकर की वनडे क्रिकेट में दो नई गेंद की प्रणाली पर उमेश यादव ने सचिन पर ही उठा दिए सवाल 1

वनडे में दो नई गेंद की प्रणाली को लेकर बोले उमेश यादव

उमेश यादव ने सचिन तेंदुलकर के द्वारा दो नई गेंद की प्रणाली के समर्थन पर अपनी राय देते हुए इसे गेंदबाजों के लिए घातक बताया है। उमेश यादव के अनुसार वनडे क्रिकेट में दो नई गेंद की प्रणाली को अपनाने पर गेंदबाजों की रिवर्स स्विंग खत्म हो जाएगी।

सचिन तेंदुलकर की वनडे क्रिकेट में दो नई गेंद की प्रणाली पर उमेश यादव ने सचिन पर ही उठा दिए सवाल 2

दो नई गेंद आने से रिवर्स स्विंग हो जाएगा खत्म

भारत के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने कहा कि “दो नई गेंदो की प्रणाली से गेंदबाजों के लिए रन रोकना मुश्किल हो जाएगा। अगर आपके पास एक गेंद है तो ये पुरानी से पुरानी हो जाने पर आपको रिवर्स स्विंग मिलती है। दो नई गेंदो के साथ वनडे मैचो में रिवर्स स्विंग शायद कभी नहीं देखी जाएगी। इसलिए ये गेंदबाजों के लिए मुश्किल हो जाएगा। खासकर तब जब उन्हें लंबाई और यॉर्कर्स सहीं नहीं मिलती है।”

सचिन तेंदुलकर की वनडे क्रिकेट में दो नई गेंद की प्रणाली पर उमेश यादव ने सचिन पर ही उठा दिए सवाल 3

सपाट पिचों पर नई गेंद से डेथ ओवर्स में गेंदबाजी होती है मुश्किल

उमेश यादव ने आगे कहा कि “अगर डेथ ओवर्स में रिवर्स स्विंग नहीं मिलेगी तो बल्लेबाजों पर दबाव बनाना मुश्किल हो जाएगा। खासकर तब जब विकेट पूरी तरह से सपाट हो। आजकल हमने देखा है कि विकेट बहुत ही सपाट होते हैं। इंग्लैंड में वो नियमित रूप से उसी सतह पर खेल रहे हैं। वो 480 रन बना रहे हैं, इसलिए निश्चित रूप से तेज गेंदबाजों के लिए ये चुनौतीपूर्ण है। फिर भी हम चुनौती की उम्मीद कर रहे हैं क्योंकि हम अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं और हम इंग्लैंड में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की कोशिश करेंगे।”

सचिन तेंदुलकर की वनडे क्रिकेट में दो नई गेंद की प्रणाली पर उमेश यादव ने सचिन पर ही उठा दिए सवाल 4

अपने प्रदर्शन से हूं खुश

उमेश ने कहा कि “ये मेरी पांच साल बाद वापसी की तरह है। मैं निश्चित रूप से अपने प्रदर्शन से खुश हूं और इस आउटिंग में खुद को बहुत पसंद करता किया है। मैंने बस इसे सरल बनाने की कोशिश की और आईपीएल में किए गए काम को करने की कोशिश की। आगे भी मैं डेली रूटिन में इस काम को करने की कोशिश करूंगा और देखते हैं कि ये मेरे लिए कैसे काम करती है।”

सचिन तेंदुलकर की वनडे क्रिकेट में दो नई गेंद की प्रणाली पर उमेश यादव ने सचिन पर ही उठा दिए सवाल 5

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply