IPL 2018: कल खेले गए मैच में उमेश यादव ने बनाया यह दोहरा शतक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2018: चेन्नई के खिलाफ भले ही हार गयी बैंगलोर लेकिन इस मामले में दोहरा शतक लगा गये उमेश 

IPL 2018: चेन्नई के खिलाफ भले ही हार गयी बैंगलोर लेकिन इस मामले में दोहरा शतक लगा गये उमेश

आईपीएल 11 में उमेश यादव ने कल अपना सौंवा मुकाबला खेलते हुए और सौंवा विकेट लिया है। इस मैच में कल उमेश यादव तक़रीबन 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंक रहे थे। इसी के साथ अब उमेश यादव इंडियन प्रीमियर लीग में 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज गन गए है।

IPL 2018: चेन्नई के खिलाफ भले ही हार गयी बैंगलोर लेकिन इस मामले में दोहरा शतक लगा गये उमेश 1

गौरतलब हो कि कल आईपीएल 11 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मैच खेला गया था जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया जिसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 205 रन बना दिए।

वहीं इस मैच में बैंगलोर के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने सुरेश रैना को आउट करते ही इन्होंने अपने आईपीएल के 100 विकेट पूरे कर दिए है। याद हो कि उमेश यादव ने अभी तक 100 ही मैच खेले है और ख़ास बात तो यह है कि यह 100वां मुकाबला भी कल ही खेला था।

IPL 2018: चेन्नई के खिलाफ भले ही हार गयी बैंगलोर लेकिन इस मामले में दोहरा शतक लगा गये उमेश 2

इस आईपीएल सीजन में उमेश यादव ने अभी तक बहुत अच्छी गेंदबाजी की है और साथ ही सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों अर्थात पर्पल कैप की रेस में शामिल है। उमेश ने अब तक 6 मैचों में कुल 9 विकेट लिए है और अभी चौथे नंबर पर बने हुए है जबकि इनसे आगे अभी मयंक मारकंडे, सिद्धार्थ कौल और एंड्रयू टाय है।

आईपीएल इतिहास में इन गेंदबाजों के नाम है सबसे ज्यादा विकेट

वहीं आईपीएल में अभी सबसे ज्यादा विकेट श्रीलंकाई तेज गेंदबाज और मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके लसिथ मलिंगा है जिन्होंने अपने 110 मैचों में शानदार गेंदबाजी करते हुए 154 विकेट लिए लेकिन इस बार ये आईपीएल में अनसोल्ड रहे तो इन्हें मुंबई ने गेंदबाजी कोच बना दिया।

IPL 2018: चेन्नई के खिलाफ भले ही हार गयी बैंगलोर लेकिन इस मामले में दोहरा शतक लगा गये उमेश 3

उमेश यादव के अलावा आईपीएल में 11 और गेंदबाजों ने 100 या इससे ज्यादा विकेट लिए है जिसमें 5 स्पिन गेंदबाज है तो 6 तेज गेंदबाज है। अब यही देखना होगा कि उमेश यादव इस आईपीएल में और कितने विकेट लेते है और किन-किन गेंदबाजों को पीछे छोड़ते है।

Related posts

Leave a Reply