भारतीय घरेलु क्रिकेट के इस सीजन में कई युवा प्रतिभाशाली बल्लेबाजों ने अपने हुनर को दिखाया। युवा खिलाड़ियों ने अपनी शानदार प्रदर्शन से कहीं ना कहीं भारतीय टीम के लिए दरवाजा खटखटाया। इन सभी खिलाड़ियों में घरेलु सीजन में एक बल्लेबाज ऐसा रहा है जिसने पूरे सीजन में तूफानी प्रदर्शन किया है।

मंयक अग्रवाल ने इस घरेलु सीजन में दिखायी है जबरदस्त फॉर्म

जी हां ये बल्लेबाज हैं कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल….. कर्नाटक के प्रतिभाशाली बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है। मयंक का बल्ला इस पूरे भारतीय घरेलु क्रिकेट सीजन में जमकर बोला है। मयंक के लिए ये सिलसिला रणजी ट्रॉफी से शुरू हुआ तो देवधर ट्रॉफी तक अनवरत जारी रहा।

भारत के इस घरेलु सीजन के हर टूर्नामेंट में बोला है मयंक का बल्ला

मयंक अग्रवाल ने इस सीजन में रनों का एक ऐसा पहाड़ खड़ा किया जो भारतीय घरेलु क्रिकेट इतिहास में आज तक कोई खिलाड़ी नहीं कर सका। मयंक अग्रवाल ने रणजी क्रिकेट में खेले 8 मैचों की 13 पारियों में सबसे ज्यादा 1160 रन बनाए। इसके बाद खेली गई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी मयंक के बल्ले का गदर जारी रहा और उन्होंने इस टी-20 टूर्नामेंट में 9 मैचों में 258 रन बनाए।

तीनों टूर्मामेंट में मयंक अग्रवाल के बल्ले से निकले 2141 रन

मयंक अग्रवाल का बल्ला यहीं पर खामोश नहीं रहा और विजय हजारे ट्रॉफी में फिर गरजा। मयंक ने विजय हजारे ट्रॉफी में तो जबरदस्त बल्लेबाजी की और केवल 8 मैचों में 723 रन बनाने में कामयाबी हासिल की। इस तरह से इन तीनों ही टूर्नामेंट में मयंक के बल्ले से कुल 2141 रन निकले।

लेकिन उमेश यादव ने मयंक को किया बड़ा परेशान

इतनी जबरदस्त और खतरनाक फॉर्म के बाद भी मयंक अग्रवाल इसी घरेलु सीजन में एक गेंदबाज के खिलाफ जमकर परेशान हुए हैं। मयंक अग्रवाल को परेशान करने वाला और कोई नहीं बल्कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव हैं। उमेश यादव ने मयंक अग्रवाल को प्रथम श्रेणी क्रिकेट के इस सीजन में बड़ा परेशान किया है।

इस सीजन में उमेश की 21 गेंद पर तीन बार आउट होकर मयंक बना सके महज 17 रन

उमेश ने एक बार फिर ईरानी ट्रॉफी में भी अग्रवाल को अपना शिकार बनाया इत तरह से इस सीजन के प्रथम श्रेणी मैचों में मयंक अग्रवाल ने उमेश यादव की 21 गेंदो का सामना करते हुए 3 बार आउट होकर 17 रन ही बना सके। मयंक को इतनी खतरनाक फॉर्म के बाद भी उमेश यादव की गेंदो पर जूझते देखा गया।

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related Articles

सैथ रॉलिन्स ने किया बड़ा खुलासा, बताया किसके के खिलाफ चाहते है रेसलमेनिया में...

WWE के सबसे फेमस ग्रुप में से एक द शील्ड को हमेशा से एक फैंस से एक साथ देखना चाहते है।  रोमन रेस, सैथ...

IPL 2018: मैच से पहले एक दूसरे से गले मिलते नजर आये धोनी और...

आईपीएल का 11वां सीजन जमकर धूम मचा रहा है. हर मैच इतना रोमांचक होता है कि आखिरी गेंद तक पता लगाना मुश्किल होता है...

IPL: कभी आईपीएल से मिली थी इन खिलाड़ियों को पहचान, आज जी हैं गुमनामी...

आईपीएल का यह 11वां सीजन चल रहा है. इस सीजन का लगभग आधा सफ़र पूरा होने वाला है. और अब टीमों के बीच प्रतियोगिता...

प्रेग्नेंट सानिया को फराह खान के पति ने दी लड़के का नाम ‘मिर्ज़ा गालिब’...

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा प्रेग्नेंट है। इस बात की पुष्टि खुद सानिया के पिता इमरान मिर्जा ने की। जैसे ही यह खबर सोशल...

OMG! कप्तानी छोड़ते हुए समाप्त हुआ गौतम गंभीर का IPL करियर, अब नहीं खेलते...

इण्डियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। अब तक इस टीम द्वारा खेले जा चुके कुल...