उमेश यादव ईरानी ट्रॉफी में लेंगे हिस्सा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

साउथ अफ्रीका में प्लेइंग इलेवन से नजरंदाज किये गये उमेश यादव अब इस टीम से खेलते हुए आयेंगे नजर 

साउथ अफ्रीका में प्लेइंग इलेवन से नजरंदाज किये गये उमेश यादव अब इस टीम से खेलते हुए आयेंगे नजर

अगर भारतीय टीम वर्तमान समय में टेस्ट क्रिकेट की नंबर-1 टीम बनी हुई है, तो इसमें भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव की बहुत अहम भूमिका रही है.

भारतीय टीम के होम सीजन में उमेश यादव ने शानदार गेंदबाजी की थी और जब न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत आई थी, तो उमेश यादव ने जमकर विकेट लिए थे और भारत की सभी सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

लेकिन नहीं मिला साउथ अफ्रीका में एक भी टेस्ट मैच खेलने का मौका 

साउथ अफ्रीका में प्लेइंग इलेवन से नजरंदाज किये गये उमेश यादव अब इस टीम से खेलते हुए आयेंगे नजर 1

भले ही भारत के होम सीजन में उमेश यादव का प्रदर्शन शानदार रहा था, लेकिन उन्हें हाल ही साउथ अफ्रीका दौरें के तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में एक भी टेस्ट मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था.

उमेश यादव साउथ अफ्रीका गये तो थे, लेकिन टीम मैनेजमेंट ने उन्हें प्लेयिंग इलेवन में शामिल नहीं किया. उमेश यादव की जगह टीम ने अपनी पहली टेस्ट सीरीज खेल रहे जसप्रीत बुमराह पर अपना भरोसा दिखाया था.

देवधर ट्रॉफी में किया था शानदार प्रदर्शन 

साउथ अफ्रीका में प्लेइंग इलेवन से नजरंदाज किये गये उमेश यादव अब इस टीम से खेलते हुए आयेंगे नजर 2

आपकों बता दे, कि साउथ अफ्रीका से आकर उमेश यादव ने देवधर ट्रॉफी खेली और उनका इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन रहा था. उन्होंने देवधर ट्रॉफी के तीन मैच में कुल 5 विकेट लिए थे और अपनी शानदार तेज गेंदबाजी के चलते  इंडिया बी टीम को चैंपियन बनाया था.

अब ईरानी कप में विदर्भ के लिए खेलेंगे उमेश यादव 

साउथ अफ्रीका में प्लेइंग इलेवन से नजरंदाज किये गये उमेश यादव अब इस टीम से खेलते हुए आयेंगे नजर 3

उमेश यादव अब बुधवार से ईरानी कप में अपनी रणजी चैंपियन टीम विदर्भ के लिए खेलेंगे. आपकों बता दे, कि इस सीजन की रणजी ट्रॉफी में विदर्भ की टीम ने दिल्ली को हराकर खिताब जीत लिया था.

अपने एक बयान में विदर्भ के कप्तान फैज फैजल ने रविवार को कहा,

“ललित यादव की फिटनेस के बारे में कुछ संदेह था, लेकिन उन्हें अब खेलने की मंजूरी मिल गई है. टीम में उमेश यादव भी आ गया है. उमेश यादव के टीम में होने से से भी टीम को मजबूती मिलेगी. उमेश देवधर ट्रॉफी में भी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहा था. हमें उम्मीद है, कि उनका यह शानदार फॉर्म हमारी भी काफी मदद करेगा.”  

अबतक ऐसा रहा है उमेश यादव का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर 

साउथ अफ्रीका में प्लेइंग इलेवन से नजरंदाज किये गये उमेश यादव अब इस टीम से खेलते हुए आयेंगे नजर 4

आपकों बता दे, कि उमेश यादव ने भारतीय टीम के लिए अबतक 36 टेस्ट मैच, 71 वनडे मैच व 1 टी-20 मैच खेला हुआ है. उमेश यादव ने 36 टेस्ट मैच में 99 विकेट, 71 वनडे मैच में 102 विकेट व 1 टी-20 मैच में 1 विकेट लिया हुआ है.

Related posts

Leave a Reply