न्यूजीलैंड

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका की टीम को विशाखापत्तनम के बाद अब पुणे में भी हरा दिया है. दोनों मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत को टक्कर देने में असफल रही है. पुणे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत के खिलाफ पारी और 137 रनों से हार गयी. टीम में वापसी करने वाले उमेश यादव ने टीम से बाहर होने पर होने वाले अहसास के बारें में बताया.

रिद्धिमान साहा की तारीफ की उमेश यादव ने

टीम इंडिया से लगातार नजरअंदाज किये जाने पर बोले उमेश यादव, जगह न मिलने पर कही ये बात 1
picture credit bcci

विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने मैच में बहुत ही शानदार कैच पकड कर बहुत अच्छा प्रदर्शन किया. साहा ने वो शानदार कैच उमेश यादव के गेंद पर पकड़ा था. जिस पर उमेश यादव ने कहा कि

” क्रिकेट में कई बार ऐसा होता है. जब ऐसी गेंद होती है तो अक्सर वो चौका जाता है. ऐसे कैच तब पकडे जाते हैं जब आपको मैच  जीतना होता है. रिद्धि दा ने जिस तरह से विकेटकीपिंग की उससे गेंदबाजो का मनोबल भी बढ़ता है.”

उन्होंने आगे कहा कि

” अश्विन के गेंद पर जिस तरह से उन्होंने फाफ का कैच पकड़ा है, वो बहुत ज्यादा शानदार था. जब हमें पता है की हमारा कीपर ज्यादा प्रयास कर रहा है तो एक गेंदबाज के रूप में अच्छा लगता है. उन्होंने मेरी गेंदों पर ऐसे कैच पहले भी बहुत पकडे हैं. उन्हें मेरी गेंदबाजी के बारें में बहुत अच्छे पता है.”

मौका मिलने का इंतजार करते हैं उमेश यादव

 

टीम इंडिया से लगातार नजरअंदाज किये जाने पर बोले उमेश यादव, जगह न मिलने पर कही ये बात 2

लगातार मौका ना मिल पाने के सवाल पर भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने कहा कि

” ये तो अन्तराष्ट्रीय स्तर पर होता ही रहता है. कभी आपको मौका नहीं मिलता है तो उस समय आपको सकारात्मक होकर सोचना पड़ता है. मुझे मेरी बारी का इंतजार करना होता है. आपको मैच खेलना बहुत महत्वपूर्ण होता है.”

उन्होंने आगे कहा कि

” आप कितना भी नेट्स में अभ्यास कर लो लेकिन जब मैच में गेंदबाजी करोगे तो मुश्किले आएँगी. इसीलिए मैंने चयनकर्ता से कहा की जहाँ भी मौका मिले मुझे खेलना है. चाहे वो इंडिया ए के लिए हो या बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन. चयन मेरे हाथ में नहीं है. अगर मैं बोलूँगा की सारे टेस्ट मैच में मैं ही खेलूँगा तो ऐसा नहीं हो सकता है.”

फॉलोऑन का फैसला पूरी टीम का था बताया यादव ने

टीम इंडिया से लगातार नजरअंदाज किये जाने पर बोले उमेश यादव, जगह न मिलने पर कही ये बात 3

दक्षिण अफ्रीका को फॉलोऑन देने का फैसले पर बोलते हुए कहा कि

” हमारे बल्लेबाजो ने 600 रन बना दिया था तो हमारा प्लान था की हम जितनी जल्दी उन्हें आउट कर दें अच्छा है. फॉलोऑन देने का फैसला पुरे टीम का था. सभी ने मिलकर सोचा की हम अभी थके नहीं है अभी और गेंदबाजी की जा सकती है.”