Umesh yadav

भले ही लिमिटेड ओवर क्रिकेट में उमेश यादव भारतीय टीम के लिए कुछ खास प्रदर्शन ना कर पाए हो, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में वह भारत के टॉप गेंदबाजों में से एक रहे हैं. पिछले काफी सालों से वह टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और अपनी गेंदबाजी से टीम को मैच जीता रहे हैं. आईपीएल 2021 में यह तेज गेंदबाज दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलता नजर आएगा.

अगले 2 या 3 साल तक अपने शरीर को खेल के लायक फिट रख सकता

उमेश यादव ने बताया, कब लेंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास 1

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए इस बात को माना है कि वह 2-3 साल अभी और खेलने की योजना बना रहे हैं.

उन्होंने अपने बयान में कहा, ”मैं अभी 33 साल का हूं और मैं जानता हूं कि मैं ज्यादा से ज्यादा अगले दो या तीन साल तक अपने शरीर को खेल के लायक फिट रख सकता हूं. इसके अलावा कुछ युवा खिलाड़ी भी आ रहे हैं. यह अच्छा है क्योंकि आखिर में इससे टीम को ही लाभ होता है.”

चोटों के कारण बहुत अधिक परेशान नहीं रहा

उमेश यादव ने बताया, कब लेंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास 2

उमेश यादव ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, ”जब आपके पास चार या पांच टेस्ट मैच के दौरे में पांच या छह तेज गेंदबाज होते हैं तो आप दबाव और कार्यभार कम करने के लिये उनमें से प्रत्येक को दो मैचों में खिला सकते हो. इससे इन गेंदबाजों को लंबे समय तक बनाये रखने में मदद मिलेगी.’

जहां तक मेरे करियर का सवाल है तो ईश्वर का आभार है कि मैं चोटों के कारण बहुत अधिक परेशान नहीं रहा. एक तेज गेंदबाज के रूप में यह संतोषजनक है क्योंकि एक बार जब तेज गेंदबाज चोटिल होना शुरू होता है तो वह संघर्ष करने लग जाता है और इससे उसका करियर घट जाता है.”

टेस्ट क्रिकेट में हासिल कर चुके 148 विकेट

उमेश यादव ने बताया, कब लेंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास 3

बता दें, कि तेज गेंदबाज उमेश यादव भारतीय टीम के लिए 48 टेस्ट मैच खेल चुके हैं, जिसमे उन्होंने 30.54 की औसत से 148 विकेट हासिल किये हैं. वहीं उन्होंने अपने खेले 75 वनडे मैचों में 106 विकेट व 7 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 9 विकेट हासिल कर चुके हैं. लिमिटेड ओवर क्रिकेट में उमेश यादव के इकॉनामी रेट की समस्या रहती है.

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul