पाकिस्तान में क्लब स्तर पर अंपायरिंग कर रहे नसीम शेख का दिल का दौरा पड़ने के

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान में मैच के दौरान मैदान पर ही हुई अंपायर की मौत 

पाकिस्तान में मैच के दौरान मैदान पर ही हुई अंपायर की मौत

क्रिकेट के मैदान पर जब किसी की भी मौत होती है तो वो कभी अच्छा नहीं होता है. लेकिन ऐसा अक्सर मैदान पर नहीं देखा जाता है. क्रिकेट के मैदान पर अब एक और ऐसी घटना हो गयी है. पाकिस्तान में एक क्लब के मैच के दौरान अंपायरिंग कर रहे नसीम शेख को दिल का दौरा पड़ने के कारण मैदान पर ही गिर गये और बाद में उनकी मौत हो गयी.

पाकिस्तान के अंपायर की हुई हुई मैदान पर मौत

पाकिस्तान

अंपायर को मैदान पर चोट लगने का खतरा कम होता है. लेकिन पाकिस्तान में एक लोकल क्लब स्तर के मैच में अंपायरिंग कर रहे नसीम शेख का दिल का दौरा पड़ने के कारण मौत हो गयी. कराची में लॉयर्स टूर्नामेंट के दौरान टीमएमसी मैदान पर नसीम शेख को दिल का दौरा पड़ा, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया.

मैच का आयोजन करने वाले लोगो ने बताया कि अंपायरिग करने के दौरान उन्हें चक्कर आया और वो मैदान पर ही गिर पड़ें. जिसके बाद उन्हें एंबुलेस से करीब के अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गयी. नसीम शेख अभी मात्र 56 वर्ष के ही थे.

पेशे से पहले कसाई थे नसीम शेख

पाकिस्तान में मैच के दौरान मैदान पर ही हुई अंपायर की मौत 1

नसीम शेख पेशे से कसाई थे, लेकिन उन्हें क्रिकेट से बहुत ज्यादा प्यार था. जिसके कारण उन्होंने कुछ समय पहले से ही क्रिकेट में अंपायरिंग करना शुरू किया था. इससे पहले जब भी मैदान पर अंपायर की मौत हुई है तो उसका सबसे बड़ा कारण होता था कि उन्हें खेल के दौरान गेंद लगने से चोट लगी और बाद में वो उनके मौत ही वजह बनी.

जिन भी खिलाड़ियों की क्रिकेट के मैदान पर मौत हो गयी है. इस साल ऐसी घटना एक और हो चुकी है, जब इंग्लैंड के अंपायर की मौत सिर में गेंद लगने से  हुई थी.

इससे पहले भी कई बार हुई है ऐसी घटना

पाकिस्तान में मैच के दौरान मैदान पर ही हुई अंपायर की मौत 2

80 साल के अंपायर जॉन विलियम्स को पेम्ब्रोकशायर काउंटी डिविजन-2 में पेम्ब्रोक और नारबेथ के बीच 13 जुलाई को खेले गए मैच में अंपायरिंग करते हुए सिर पर गेंद लग गई थी. 2014 में इजरायल में खेले जा रहे एक मैच के दौरान इस्राइल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और अंतरराष्ट्रीय अंपायर हिलेल ऑस्कर की मौत हो गई थी.

Related posts