अंपायर नितिन मेनन जल्द करने वाले हैं टेस्ट फ़ॉर्मेट में पर्दापण, अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय अंपायर नितिन मेनन टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू को तैयार, ICC की मिली अनुमति 

भारतीय अंपायर नितिन मेनन टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू को तैयार, ICC की मिली अनुमति

आईसीसी के अंपायर पैनल में शामिल होना सभी अंपायर का सपना होता है. लेकिन जब आपको टेस्ट क्रिकेट में अंपायरिंग करने का अवसर मिलता है तो वो किसी भी अंपायर के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि होती है. भारतीय पूर्व अंपायर के बेटे और आईपीएल में जाने माने अंपायर नितिन मेनन को ऐसा ही एक मौका आईसीसी ने दिया है.

टेस्ट क्रिकेट में पर्दापण करेंगे अंपायर नितिन मेनन

अंपायर

भारतीय अंपायर नितिन मेनन को अब आईसीसी ने टेस्ट क्रिकेट में पर्दापण करने का मौका दिया है. नितिन मेनन अब 27 नवंबर को वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच होने वाले टेस्ट मैच में अंपायरिंग करते हुए नजर आयेंगे. नितिन का अंपायर के रूप में करियर मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के साथ 2005 में शुरू हुआ था.

मध्य प्रदेश के लिए नितिन ने अंडर16, अंडर19 और अंडर23 खेला है. इसके साथ उन्होंने लिस्ट ए क्रिकेट में भी खेला है. नितिन ने बीसीसीआई द्वारा कराए जाने वाले अंपायरिंग टेस्ट को 2006 में पास किया था और 2007-08 में बीसीसीआई के लिए घरेलु क्रिकेट में अंपायरिंग शुरू की थी.

नितिन मेनन ने बीसीसीआई को किया धन्यवाद

भारतीय अंपायर नितिन मेनन टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू को तैयार, ICC की मिली अनुमति 1

इस फैसले के बाद बीसीसीआई को धन्यवाद देते हुए नितिन मेनन ने कहा कि

” मैंने जिस तरह से अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अंपायरिंग की उसका बहुत सारा श्रेय बीसीसीआई को जाता है क्योंकी घरेलु क्रिकेट में अच्छी सुविधायों के कारण अब भारतीय अंपायरों का स्तर पहले से सही हुआ है. जो अनुभव मुझे प्राप्त हुआ है वो घरेलु क्रिकेट और आईपीएल की वजह से मिला है.”

उन्होंने आगे कहा कि

” इसके साथ ही फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड ए के खिलाफ अंपायरिंग करने का मौका जो मिला उसके कारण ये बदलाव आया है. मैं आईसीसी के इस फैसले से बहुत ही ज्यादा खुश हूँ. अब मैंने अपना लक्ष्य पा लिया है.”

अंपायर पिता के बेटे हैं नितिन मेनन

भारतीय अंपायर नितिन मेनन टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू को तैयार, ICC की मिली अनुमति 2

अब तक नितिन मेनन ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 22 एकदिवसीय मैच, 9 टी20 मैच और 40 आईपीएल मैच में अंपायरिंग की है. नितिन मेनन के पिता नरेन्द्र मेनन भी अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अंपायरिंग कर चुके हैं. इसी वर्ष भारतीय अंपायर एस रवि को आईसीसी ने अपने एलीट पैनल से बाहर का रास्ता दिखाया था.

Related posts