////

विराट की खराब कप्तानी नहीं बल्कि बीसीसीआई की लापरवाही से प्लेऑफ से बाहर हुई रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर!

आईपीएल का 12वें सीजन के लीग मैच अब खत्म हो चुके है. अब प्लेऑफ में चार टीम भी पहुंच चुकी है, जिनमें मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम शामिल है. इन नामों में हैदराबाद की जगह विराट की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी हो सकती थी, यदि अंपायर एक बड़ी गलती नहीं करते.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

मात्र 12 अंक लेकर प्लेऑफ में पहुंच गयी सनराइजर्स हैदराबाद

विराट की खराब कप्तानी नहीं बल्कि बीसीसीआई की लापरवाही से प्लेऑफ से बाहर हुई रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर! 1

प्लेऑफ में पहुंचने वाली टीमों पर अगर ध्यान दे, तो आप पाएंगे की मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किग्स और दिल्ली कैपिटल्स के 18 अंक थे. लेकिन एक टीम और थी जो मात्र 12 अंक लेकर ही प्लेऑफ में पहुंच गयी, वो थी सनराइजर्स हैदराबाद. यदि इस आईपीएल में अंपायर ने एक बड़ी गलती नहीं की होती तो प्लेऑफ में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम पहुंच सकती थी.

एक मैच में बैंगलोर की टीम को अंपायर की गलती की वजह से हार का सामना करना पड़ा था. यदि इस मैच में अंपायर गेंद को नो बॉल दे देता तो शायद आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम प्लेऑफ में जा चुकी होती. बैंगलोर की टीम इस आईपीएल सीजन में 11 अंक लेकर अंक तालिका में आखिरी स्थान पर रही.

आखिरी ओवर का बवाल बैंगलोर को पड़ा भारी

विराट की खराब कप्तानी नहीं बल्कि बीसीसीआई की लापरवाही से प्लेऑफ से बाहर हुई रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर! 2

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गये एक मुकाबले में बैंगलोर की टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 17 रनों की जरुरत थी. बैंगलोर के लिए एबी डिविलियर्स और शिवम दुबे बल्लेबाजी कर रहे थे. मुंबई के लिए लसिथ मलिंगा गेंदबाजी कर रहे थे. इस ओवर में बहुत कुछ हुआ.

जिसके बाद ओवर की अंतिम बॉल पर बैंगलोर को जीत के लिए 7 रनों की जरुरत थी जिस पर बल्लेबाजी कर रहे शिवम दुबे कोई रन नहीं बना पाए, और मुंबई की टीम 6 रनों के मैच जीत गयी. हालांकि गेंद को दोबारा देखने पर पता चला की वो गेंद नो बॉल थी. जिसे अंपायर एस. रवि देख नहीं पाए थे. इस वाकये के बाद बैंगलोर की टीम के कप्तान विराट कोहली अंपायरों पर भड़क गये थे.

वो नो बॉल मिलता तो प्लेऑफ में होती विराट की टीम

विराट की खराब कप्तानी नहीं बल्कि बीसीसीआई की लापरवाही से प्लेऑफ से बाहर हुई रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर! 3

यदि उस मैच में ये गलती नहीं हुई होती तो मैच का नतीजा बैंगलोर के पक्ष में आ सकता था जिसके बाद बैंगलोर की टीम के इस समय 13 अंक होते और वो सनराइजर्स हैदराबाद की जगह प्लेऑफ में होती.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें