CWC 2019, INDvsNZ: अंपायर ने दी जानकारी, कब शुरू हो सकता है मैच 1

आईसीसी विश्व कप 2019 में आज भारत और नन्यूजीलैंड के बीच मुकाबला है। बारिश और खराब मौसम की वजह से अभी तक टॉस भी नहीं हो पाया है। भारतीय समय अनुसार टॉस ढाई बजे होना होता है लेकिन यह अभी तक नहीं हो पाया है। आज बारिश कुछ खास नहीं है लेकिन पिछले कुछ दिनों से यहाँ लगातार बारिश हो रही है।

अंपायरों ने दी जानकारी

CWC 2019, INDvsNZ: अंपायर ने दी जानकारी, कब शुरू हो सकता है मैच 2

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले इस मैच के शुरू होने और पिच के बारे में अंपायरों ने जानकरी दी है। उनके अनुसार पिच सुखी है लेकिन आउट फील्ड में खिलाड़ियों को चोट लगने की संभावना है। उन्होंने कहा

“पिच ठीक है, लेकिन सिर्फ इसलिए कि हमने हाल के दिनों में बहुत बारिश की है, इसलिए हम इसे कुछ समय देना चाहते हैं। खिलाड़ी की सुरक्षा महत्वपूर्ण है और यह टूर्नामेंट में जल्दी है, इसलिए हमें इन सभी चीजों पर विचार करना चाहिए। यह एक नम तरह का दिन है जिसमें कोई हवा या सूरज नहीं है।”

CWC 2019, INDvsNZ: अंपायर ने दी जानकारी, कब शुरू हो सकता है मैच 3

इंतजार करना पड़ेगा

अंपायर

अंपायरों ने साफ़ कर दिया कि वह अभी मैदान के बेहतर होने का इंतजार करेंगे। उनके अनुसार निरीक्षण में अभी समय है और अभी मैच में काफी समय बचा हुआ है। उन्होंने कहा

“क्रिकेट का अंतर्राष्ट्रीय खेल खेलने के लिए पिच उचित थी। एक जगह की तुलना दूसरे जगह में अधिक नमी है। जैसा कि हम बात कर रहे हैं, हम कुछ बूंदों को महसूस कर सकते हैं। हमें वे 75 मिनट और शायद एक छोटा खेल हो सकता है। बहुत समय है और हमें इंतजार करना होगा।”

4 बजे निरीक्षण

CWC 2019, INDvsNZ: अंपायर ने दी जानकारी, कब शुरू हो सकता है मैच 4

पिच का निरीक्षण 4 बजे किया जायेगा। इसके बाद अंपायर फैसला करेंगे कि मैच की शुरुआत कितने बजे होगी। इसके साथ ही मैच में ओवरों को भी घटाया जा सकता है।

इस विश्व कप में अभी तक तीन मुकाबले रद्द हो चुके हैं और इसी वजह से दर्शकों का मजा किरकिरा हो रहा है। आज मैच होने की थोड़ी बहुत उम्मीद है लेकिन अगर ऐसा नहीं हुआ तो दोनों टीमों को एक- एक अंक मिलेगा।