/

जानिए भारत-श्रीलंका मैच के दौरान मैदान के बाहर से मिला कुसल मेंडिस को टिप्स फिर परेशान होकर अम्पायर ने कर डाला ये काम

ऑस्ट्रेलियाई अंपायर रॉड टकर कोलंबो के एसएससी स्टेडियम में इनदिनों काफी व्यस्त हैं। वह भारत-श्रीलंका के बीच खेली जा रही टेस्ट श्रंख्ला के दूसरे मैच में अंपारिंग कर रहे हैं। रॉड टक्कर को इस मैच में अंपारिंग करने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा रहा है। भारतीय बल्लेबाजों के शॉट से वह दो बार बच चुके हैं।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

हार्दिक और जडेजा के शॉट से बाल-बाल बचे अंपायर

जानिए भारत-श्रीलंका मैच के दौरान मैदान के बाहर से मिला कुसल मेंडिस को टिप्स फिर परेशान होकर अम्पायर ने कर डाला ये काम 1

भारतीय पारी के दौरान दूसरे दिन हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा ने क्रमश: एक-एक तेज तर्रार स्ट्रेट शॉट खेला जो ऑस्ट्रेलियाई अंपायर के बिल्कुल ऊपर से गया। इस तरह से वह इस मैच में चोटिल होने से दो बार बाल-बाल बचें हैं।

खैर, इसके अलावा भी रॉड टकर अंपायरिंग करने के अलावा भी किसी और कार्य को करने में व्यस्त हैं। मैदान पर मौजूद नशे में धुत एक फैन ने अपने पसंदीदा खिलाड़ी का खुल कर सर्मथन करना शुरू कर दिया। स्टैंड की ऊंचाई से इस फैन ने जोर-जोर से बोलकर श्रीलंकाई बल्लेबाज कुसल मेंडिस को टीप्स देना शुरू कर दिया। जब भी मेंडिस तेज खेलने की कोशिश कर रहे हैं, उनके यह ख़ास फैन उन्हें समझा रहे हैं कि आराम से खेलो और अपने विकेट को कल तक के लिए बचाओ। इसके अलावा जब भी मेंडिस संभल के खेल रहे हैं, तो फैन उन्हें प्रोत्साहित कर रहा हैं।

एक दर्शक ने चिल्ला-चिल्ला कर मेंडिस को दिए टिप्स

जानिए भारत-श्रीलंका मैच के दौरान मैदान के बाहर से मिला कुसल मेंडिस को टिप्स फिर परेशान होकर अम्पायर ने कर डाला ये काम 2

एसपी जयन के नाम के इस दर्शक ने धीेरे-धीरे सभी हद पार करने लगे। मेंडिस जब भी एक शानदार बॉल को डिफेंस करते हैं, तो जयन कह रहा है कि शानदार इसी तरह से खेलते रहो। यह दर्शक इतनी ऊंची आवाज़ में बोल रहा था कि उसकी आवाज मैदान पर मौजूद सभी खिलाड़ी सुन रहे थे।

आखिरकार अंपायर ने परेशान होकर उस दर्शक को अपने मुँह पर उंगली रखकर शांत रहने को कहा, लेकिन 40 वर्ष के इस दर्शक को कोई फर्क नहीं पड़ा और उसने अपनी हरकत जारी रखी। इसके बाद पुलिस ने दर्शक को चेतावनी दी जिसके बाद दर्शक थोड़ी देर चुप रहा। लेकिन थोड़े-थोड़े देर में वह इस हरकत  को अंजाम देता रहा।

श्रीलंका की दूसरी पारी संभली

जानिए भारत-श्रीलंका मैच के दौरान मैदान के बाहर से मिला कुसल मेंडिस को टिप्स फिर परेशान होकर अम्पायर ने कर डाला ये काम 3

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन फॉलोऑन खेलते हुए श्रीलंका ने 1 विकेट खोकर अपना स्कोर 150 रन के पार कर लिया है। करुणारत्ने और मेंडिस दोनों अपना-अपना अर्धशतक लगाकर क्रीज पर हैं। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 150 से ज्यादा रन की साझेदारी हो चुकी है।

मेजबान टीम भारत को मिली लीड से अब भी काफी पीछे है। इससे पहले भारत ने मेजबान टीम को पहली इनिंग में 183 रन पर समेट दिया और फॉलोऑन खिलाने का फैसला किया। पहली इनिंग में भारत ने 622/9d रन बनाए थे। जिसके बाद उसे 439 रन की लीड मिली।