WTC FINAL : आईसीसी ने चुने मैच के ऑफिशियल्स, ये होंगे अंपायर्स और मैच रैफरी 1
SOUTHAMPTON, ENGLAND - AUGUST 24: Umpire Richard Illingworth (L) and Michael Gough (R) check the light meter during Day Four of the 3rd #RaiseTheBat Test Match between England and Pakistan at the Ageas Bowl on August 24, 2020 in Southampton, England. (Photo by Stu Forster/Getty Images for ECB)

आईसीसी के द्वारा पहली बार आयोजित हो रही आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खिताबी मुकाबला 18 जून से 22 जून के बीच खेला जाना है। इस टेस्ट चैंपयनशिप के फाइनल मैच में भारत और न्यूजीलैंड की टीमों ने जगह बनायी है जो खिताबी मुकाबला खेलने को पूरी तरह से तैयार खड़ी हैं।

WTC फाइनल को लेकर अंपायर्स-रैफरी का नाम घोषित

इंग्लैंड के साउथैम्टन में खेले जाने वाले इस फाइनल मैच को लेकर जहां एक तरफ न्यूजीलैंड और भारत की टीमें तैयारी में जुटी हैं, तो वहीं आईसीसी भी पहली बार खेले जा रहे टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच को लेकर अपनी तैयारियां पुख्ता कर रही हैं।

केन विलियमसन

आईसीसी ने फाइनल मैच को लेकर पिछले ही दिनों इसके नियम तय किए थे, जिसके बाद अब आईसीसी ने मैच के ऑफिशियल घोषित कर दिए हैं। जिसमें अंपायर्स से लेकर रैफरी के नाम का ऐलान किया गया है।

क्रिस ब्रॉड मैच रैफरी, इलिंगवर्थ-गॉफ होंगे अंपायर

इस हाईवॉल्टेज और ऐतिहासिक मैच के लिए आईसीसी ने अंपायर्स में इंग्लैंड के रिचर्ड इलिंगवर्थ और माइकल गॉफ के रूप में मैदानी अंपायर चुने हैं। तो वहीं इसके बाद टीवी अंपायर्स के लिए रिचर्ड केटलब्रॉ के नाम को चुना गया है। साथ ही चौथे अंपायर की भूमिका एलेक्स वॉर्फ निभाएंगे।

WTC FINAL : आईसीसी ने चुने मैच के ऑफिशियल्स, ये होंगे अंपायर्स और मैच रैफरी 2
SOUTHAMPTON, ENGLAND – AUGUST 24: Umpire Richard Illingworth (L) and Michael Gough (R) check the light meter during Day Four of the 3rd #RaiseTheBat Test Match between England and Pakistan at the Ageas Bowl on August 24, 2020 in Southampton, England. (Photo by Stu Forster/Getty Images for ECB)

फाइनल मैच में अंपायर्स के बाद मैच रैफरी के नाम पर भी आईसीसी ने मुहर लगा दी है। जिसके लिए ये जिम्मेदारी इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर क्रिस ब्रॉड को सौंपी है। क्रिस ब्रॉड काफी अनुभवी रैफरी हैं जो पिछले कई सालों से इस काम में लगे हुए हैं।

आईसीसी ने बयान जारी कर दी अधिकारियों को शुभकामनाएं

आईसीसी ने इसे लेकर एक बयान जारी कर कहा कि “इंटरनेशनल क्रिकेट कॉउंसिल के एलीट पैनल के सदस्य रिचर्ड कैटलब्रो टीवी अंपायर होंगे जबकि एमिरेट्स आईसीसी इंटरनेशनल अंपायर पैनल के एलेक्स वॉर्फ चौथे अंपायर होंगे।”

WTC FINAL : आईसीसी ने चुने मैच के ऑफिशियल्स, ये होंगे अंपायर्स और मैच रैफरी 3

आईसीसी के अंपायर और रैफरी के लिए वरिष्ठ प्रबंधक एड्रियन ग्रिफिन ने कहा कि “हमें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए अनुभवी मैच अधिकारियों की टीम की घोषणा करने की खुशी है। महामारी के बीच ये आसान समय नहीं है लेकिन हम भाग्यशाली हैं कि इस प्रतिष्ठित मुकाबले में ऐसे अधिकारियों का समूह है जिसने सालों से लगातार अच्छा काम किया है। हम उन सभी को शुभकामनाएं देते हैं।”