WATCH : अंपायर और डेविड वॉर्नर ने सरेआम की भारत के साथ बेईमानी, टाइम खत्म होने के बाद लिया रिव्यू 1

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा टेस्ट मैच ब्रिसबेन क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 369 रन बनाए हैं. वहीं भारत की टीम ने अपनी पहली पारी में 336 रन बनाए हैं. ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर 33 रन की बढ़त मिली थी.

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 294 रन

WATCH : अंपायर और डेविड वॉर्नर ने सरेआम की भारत के साथ बेईमानी, टाइम खत्म होने के बाद लिया रिव्यू 2

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपनी दूसरी पारी में 294 रन बनाए हैं. ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में सबसे ज्यादा 55 रन की पारी स्टीव स्मिथ ने खेली. वहीं टीम के लिए 48 रन का अहम योगदान डेविड वॉर्नर ने दिया है. भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने 5 विकेट हासिल किये हैं. वहीं शार्दुल ठाकुर को 4 विकेट मिले हैं. वाशिंगटन सुंदर ने 1 विकेट हासिल किया है. भारत को जीत के लिए 328 रन का लक्ष्य मिला है.

टाइम खत्म होने के बाद डेविड वॉर्नर ने लिया रिव्यू

WATCH : अंपायर और डेविड वॉर्नर ने सरेआम की भारत के साथ बेईमानी, टाइम खत्म होने के बाद लिया रिव्यू 3

चौथे दिन ऑस्‍ट्रेलियाई सलामी बल्‍लेबाज डेविड वॉर्नर के रिव्‍यू पर बवाल मच गया हैं. फैंस ने तो इसे बेईमानी तक करार दे दिया. चौथे दिन वॉर्नर को टाइम आउट होने के बाद रिव्‍यू दिया गया, जिस पर सवाल खड़े हो गए हैं कि थर्ड अंपायर ने भी इस पर ध्‍यान नहीं दिया.

दरअसल, वाशिंगटन सुंदर की एक गेंद पर डेविड वॉर्नर एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हो गए. इसके बाद वॉर्नर ने पवेलियन लौटने का मन बना लिया था, लेकिन नॉन स्‍ट्राइक छोर पर मार्नस लाबुशेन की सलाह के बाद उन्‍होंने रिव्‍यू लेने का फैसला किया.

उन्‍होंने रिव्‍यू का इशारा निर्धारित 15 सेकंड का समय निकलने के बाद किया. अंपायर ने भी उन्‍हें रिव्‍यू दिया. हालांकि इस मामले में फैसला आने से पहले वॉर्नर ऑस्‍ट्रेलिया के डगआउट तक लगभग पहुंच ही गए थे. रिव्‍यू लेकर भी वह अपने फैसले को पलट नहीं पाए और ऑस्ट्रेलिया को एक रिव्‍यू गंवाना भी पड़ा.

बता दें, कि ब्रूस ऑक्सफ़ोर्ड और पॉल विल्सन दोनों ही ऑस्ट्रेलिया के हैं. वहीं तीसरे अंपायर पॉल राइफल भी ऑस्ट्रेलिया के ही है.

यहाँ देखें घटना का वीडियो

आप इस वीडियो में साफ़ देख सकते हैं कि कैसे डेविड वॉर्नर ने पूरा समय होने के बावजूद रिव्यू लिया और अंपायर ने भी उनकी बात मां ली थी.

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul