आईपीएल 2019: 5 अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी जो आईपीएल नीलामी में हासिल कर सकते हैं मोटी रकम 1

आगामी आईपीएल में बहुत कम महीनों का समय बचा हैं। आईपीएल अपने 11 सीजन कर चुका है, तो आगामी आईपीएल का 12 वां सीजन होगा। इस बार आईपीएल की सभी टीमों ने रिलीज और रिटेन किये गए खिलाड़ियों की सूची 15 नवम्बर तक जारी कर दी थी। बता दें इस सूची में कई बड़े खिलाड़ियों के नाम भी शामिल हैं।

जिन खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया हैं वो भी और जिन खिलाड़ियों को खेलने का मौका नहीं मिला वो भी इस लिस्ट में शामिल किये गए हैं। वैसे इस सूची में सबसे ज्यादा नाम भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ियों का हैं। वैसे ऐसे खिलाड़ी हमेशा से ही आईपीएल की नीलामी के समय सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र रहते हैं।

बीते सीजन में नीलामी के दौरान ज्यादातर अनकैप्ड खिलाड़ियों पर ही भारी भरकम बोली लगाई गयी थी। तो आइए आज इसी कड़ी में बात करते हैं ऐसे भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ियों की जिन्हें इस साल टीम ने रिलीज कर दिया हैं, और आगामी आईपीएल की नीलामी के दौरान ये मोटी रकम कमा सकते हैं।

तुषार देशपांडे

आईपीएल 2019: 5 अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी जो आईपीएल नीलामी में हासिल कर सकते हैं मोटी रकम 2
कुछ समय पहले मुंबई के इस युवा खिलाड़ी ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया था। बता दें इस खिलाड़ी ने विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टरफाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करके सबका ध्यान अपनी ओर अकर्षित किया था।

इतना ही नहीं इस खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी के पहले मैच के दौरान 6 विकेट भी अपने नाम किए थे। लेकिन दूसरे मैच में चोटिल होने के चलते ये नहीं खेल पाए थे। इस खिलाड़ी के पास वो हुनर हैं जो एक बल्लेबाज को परेशान कर सकता हैं।

आगामी आईपीएल की नीलामी के दौरान बहुत से टीमों की नज़र इस खिलाड़ी पर होगी |

अक्षदीप नाथ

आईपीएल 2019: 5 अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी जो आईपीएल नीलामी में हासिल कर सकते हैं मोटी रकम 3
साल 2012 में अंडर-19 में भारत को वर्ल्ड कप का विजेता बनाने वाले टीम के उपकप्तान अक्षदीप नाथ साल 2018 के आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब टीम का हिस्सा रह चुके हैं। लेकिन इस आईपीएल में उन्हें काफी कम मैच खेलने का मौका मिला।

आईपीएल 2019: 5 अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी जो आईपीएल नीलामी में हासिल कर सकते हैं मोटी रकम 4

जिसके बाद टीम ने इन्हें रिलीज कर दिया। बता दें ये खिलाड़ी घरेलू मैचों में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं। इतना ही नहीं ये खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी में भी 94 और 159 रनों की पारी खेल चुके हैं।

मौजूदा समय में इनके बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि इस आईपीएल नीलामी के दौरान ये खिलाड़ी मोटी रकम के साथ ख़रीदे जा सकते हैं।

अभिषेक सकुजा

आईपीएल 2019: 5 अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी जो आईपीएल नीलामी में हासिल कर सकते हैं मोटी रकम 5
इस नाम को शायद ही कोई जानता हो। लेकिन घरेलू मैचों को देखने वाले दर्शक इस नाम को बखूबी जानते होंगे। बता दें इस बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज ने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है।

इस खिलाड़ी ने अभी तक खेले 15 टी-20 मैचों में सिर्फ 5.16 की इकॉनमी से रन दिए हैं। इतना ही इस खिलाड़ी ने इन मैचों के दौरान 16 विकेट भी अपने नाम किये हैं। इस बार नीलामी के समय कोई न कोई टीम इस खिलाड़ी को जरूर खरीदना चाहेगी।

वी अथिसयाराज डेविडसन

आईपीएल 2019: 5 अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी जो आईपीएल नीलामी में हासिल कर सकते हैं मोटी रकम 6
भारतीय क्रिकेट में मलिंगा के नाम से पहचाने जाने वाले इस बेहतरीन तेज गेंदबाज के ऊपर इस नीलामी के दौरान सभी टीमों की नज़र होगी। बता दे साल 2018 टीएनपीएल में सबसे ज्यादा विकेट इस गेंदबाज ने अपने नाम किये थे।

मलिंगा की तरह गेंदबाजी करने के चलते इस खिलाड़ी को सबसे ज्यादा जाना जाता हैं। बता दें टीएनपीएल 2018 में मैचों के दौरान इस खिलाड़ी ने 7 मैचों में 13 बल्लेबाजों को आउट किया था। आगामी आईपीएल की नीलामी के दौरान ये उम्मीद लगाई जा रही हैं कि इस साल आईपीएल के लिए इनका चयन संभव हैं।

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।