अंडर-19 एशिया कप 2019: सेमीफाइनल की टीमें हो गई पक्की, देखें शेड्यूल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अंडर-19 एशिया कप 2019: सेमीफाइनल की टीमें हो गई पक्की, देखें शेड्यूल किस टीम से होगा भारत का मुकाबला 

अंडर-19 एशिया कप 2019: सेमीफाइनल की टीमें हो गई पक्की, देखें शेड्यूल किस टीम से होगा भारत का मुकाबला

अंडर-19 एशिया कप 2019 श्रीलंका में खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 5 सितंबर से हुई थी और फाइनल मुकाबला 14 सितंबर को खेला जाएगा। पिछला अंडर-19 एशिया कप बांग्लादेश में खेला गया था और भारतीय टीम ने फाइनल में श्रीलंका को हराकर विजेता बनी थी। इस बार टूर्नामेंट में 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं और उन्हें 2 ग्रुप में बांटा गया है।

ग्रुप ए से ये टीम सेमीफाइनल में

एशिया कप 2019 के सेमीफाइनल की टीमें पक्की हो चुकी हैं। ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान, कुवैत और अफगानिस्तान की टीम थी। भारत ने अपने सभी तीन मैच जीतकर ग्रुप में पहला स्थान प्राप्त किया है।

अफगानिस्तान ने अपने पहले दो मुकाबले में पाकिस्तान और कुवैत को मात दी। उन्होंने पाकिस्तान को हराकर सभी को चौंकाया था। ग्रुप ए से भारत के साथ अफगानिस्तान ने सेमीफाइनल में जगह बनाया।

ग्रुप बी से ये टीम

ग्रुप बी में मेजबान श्रीलंका के साथ बांग्लादेश, नेपाल और यूएई की टीम थी। श्रीलंका और बांग्लादेश ने अपने पहले दोनों मैचों में नेपाल और यूएई को हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली।

अंतिम मैच में बांग्लादेश ने मेजबान श्रीलंका को हराकर टेबल में पहला स्थान प्राप्त किया। नेपाल ने अपने अंतिम मैच में यूएई को हराया लेकिन इसका कोई खास असर नहीं पड़ा। इस ग्रुप से बांग्लादेश पहले और श्रीलंका दूसरे स्थान पर रहा।

इनमें सेमीफाइनल मुकाबला

ग्रुप ए में भारत पहले और अफगानिस्तान दूसरे स्थान पर रहा था। सेमीफाइनल में 12 सितम्बर को भारत के मुकाबला श्रीलंका और अफगानिस्तान का बांग्लादेश से होगा। फाइनल मुकाबला 14 सितम्बर को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जायेगा। सेमीफाइनल और फाइनल के मुकाबले भारतीय समय अनुसार सुबह 9:30 बजे से शुरू होंगे।

सेमीफाइनल का शेड्यूल

पहला सेमीफाइनल: भारत बनाम श्रीलंका- 12 सितम्बर 2019, पी सारा ओवल (कोलंबो)

दूसरा सेमीफाइनल: बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान- 12 सितम्बर 2019, टायरोन फर्नांडो स्टेडियम (मोरतुवा)

फाइनल: पहले सेमीफाइनल का विजेता बनाम दूसरे सेमीफाइनल का विजेता- 14 सितम्बर, आर प्रेमदासा स्टेडियम (कोलंबो)

Related posts