अंडर 19 क्रिकेट इतिहास में किवी टीम ने बनाया दूसरा सबसे बड़ा स्कोर,243 रनों के बड़े अंतर से धूल चटाई इस टीम को | Sportzwiki

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अंडर 19 क्रिकेट इतिहास में किवी टीम ने बनाया दूसरा सबसे बड़ा स्कोर,243 रनों के बड़े अंतर से धूल चटाई इस टीम को 

अंडर 19 क्रिकेट इतिहास में किवी टीम ने बनाया दूसरा सबसे बड़ा स्कोर,243 रनों के बड़े अंतर से धूल चटाई इस टीम को

न्यूजीलैण्ड के सरजमी पर 13 जनवरी से 12वां आईसीसी अंडर 19 विश्व कप का आगाज हो चुका है ।होने वाले इस वर्ल्ड कप के टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें ने हिस्सा लिया है,जिसको चार अलग-अलग ग्रुप में बांटा गया है।

हेगली ओवल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा चुके रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैण्ड का मैच आज,यानि 17 जनवरी को केन्या के साथ,जिसमें युवा किवी ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए विपक्षी केन्या को 243 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया।

अंडर 19 क्रिकेट इतिहास में बनाया दूसरा सबसे बड़ा स्कोर

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आयी न्यूजीलैण्ड टीम के युवा बल्लेबाजों ने आतिशी पारी खेलते हुए विपक्षी टीम के गेंदबाजों को चारों खाने चित्त कर दिया और निर्धारित 50 ओवर के मैच में 4 विकेट के नुकसान पर 436 रन बना लिए,जो कि अब तक के अंडर 19 क्रिकेट के इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बन गया।

किवी के बल्लेबाजों ने खेली आतिशी पारी

न्यूजीलैण्ड की तरफ से ओपनिंग करने आये जैकब भुला ने 144 गेंदों का सामना कर 125 के जबरदस्त औसत से कुल 180 रन बनाए,जिसमें 10 चौके और 5 छ्क्के शामिल हैं। वहीं दूसरी छोर पर बल्लेबाजी करने आए रचिन रवीन्द्र ने 101 गेंद पर 117 रन बनाए और न्यूजीलैण्ड को बड़े स्कोर खड़ा करने में अहम रोल निभाया। इसके अलावा फिन एलेन ने भी 40 गेंदों का सामना कर 90 रन बना दिए और अंडर 19 किवी टीम का स्कोर निर्धारित 50 ओवर में 436 पर पहुंचा दिया।

243 रनों के बड़े अंतर से मिली केन्या टीम को हार

मिले इस पहाड़ जैसे स्कोर का पीछा करने उतरी केन्या टीम की शुरूआत बेहद खराब रही,हालांकि एक छोर पर सलामी बल्लेबाजी टिके रहे और अपनी टीम के लिए 63 रनोें का योगदान दिया। लेकिन यह रन मिले लक्ष्य को पार पाने के लिए काफी नहीं था और पूरी टीम निर्धारित 50 ओवर के मैच में 4 विकेट के नुकसान पर 193 रन ही बना सकी और न्यूजीलैण्ड टीम ने यह मैच 243 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया।

Related posts

Leave a Reply