अंतरराष्ट्रीय डेब्यू कर चुके ये 5 खिलाड़ी अंडर-19 विश्व कप 2020 में लेंगे हिस्सा 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2020 का आगाज 17 जनवरी से साउथ अफ्रीका की मेजबानी में होने वाला है. इससे पहले मैगा इवेंट में शामिल सभी देशों की टीमें तैयारियों में जुटी हुई हैं. अंडर-19 विश्व कप में अब तक टीम इंडिया ने 4, पाकिस्तान ने 2, ऑस्ट्रेलिया ने 3, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज ने एक-एक बार खिताब पर अपना कब्जा जमाया है.

अभी भी कई टीमें अंडर-19 ट्रॉफी से वंचित हैं. ये इवेंट युवा खिलाड़ियों को अपनी काबीलियत साबित करने का बड़ा मौका देता है. तभी तो घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर इस टीम में शामिल होने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाते हैं. अमूमन पहले अंडर-19 खेलते हैं उसके बाद उन्हें अंतरराष्ट्रीय टीम में डेब्यू करने का मौका मिलता है.

लेकिन 2020 में होने वाले अंडर-19 विश्व कप में ऐसे युवा खिलाड़ी मौजूद हैं जिन्हें अंडर-19 विश्व कप खेलने से पहले ही अपनी राष्ट्रीय टीम में डेब्यू कर चुके हैं. तो आइए इस आर्टिकल में 5 युवा खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जो कर चुके हैं अंतरराष्ट्रीय डेब्यू….

अंतरराष्ट्रीय डेब्यू कर चुके ये 5 खिलाड़ी अंडर-19 विश्व कप 2020 में लेंगे हिस्सा 2

         अंडर-19 के ये 5 खिलाड़ी कर चुके हैं अंतरराष्ट्रीय डेब्यू

1- इब्राहिम जबरन

अंतरराष्ट्रीय डेब्यू कर चुके ये 5 खिलाड़ी अंडर-19 विश्व कप 2020 में लेंगे हिस्सा 3

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के ओपनिंग बल्लेबाज इब्राहिम जबरन ने अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में डेब्यू कर लिया है. इब्राहिम ने सिंतबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया है. जिसमें अब तक खेले गए 2 मैचों में 37.00 के औसत से 148 रन बनाए हैं.

एकदिवसीय क्रिकेट में इब्राहिम ने बीते साल के नवंबर महीने में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू किया. हालांकि खिलाड़ी को एक ही मैच में खेलने का मौका मिला. इसके बाद टी20 फॉर्मेट में वेस्टइंंडीज के खिलाफ नवंबर में डेब्यू किया और 3 मैचों की प्लेइंग इलेवन में युवा को खेलने का मौका मिला.

हालांकि इब्राहिम कुछ खास रन नहीं बना सके. अब इब्राहिम अपनी अंडर-19 टीम के साथ खेलते नजर आने वाले हैं. जो 17 जनवरी से साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलते नजर आएंगे.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse