प्रियम गर्ग ने कहा, पिता ने क्रिकेटर बनाने के लिए दी कुर्बानी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अंडर-19 कप्तान प्रियम गर्ग ने बताया क्रिकेट का शुरुआती सफर, पिता ने दी थी बड़ी कुर्बानी 

अंडर-19 कप्तान प्रियम गर्ग ने बताया क्रिकेट का शुरुआती सफर, पिता ने दी थी बड़ी कुर्बानी

 2020 में होने वाले अंडर-19 विश्व कप के लिए टीम का ऐलान हुआ और इसमें कप्तानी प्रियम गर्ग की सौंपी गई है. साउथ अफ्रीका की मेजबानी में इस टूर्नामेंट का आगाज 17 जनवरी से होगा और टीम इंडिया 19 जनवरी को अपना पहला मुकाबला श्रीलंका के साथ खेलेगी. टीम की कप्तानी मिलने के बाद प्रियम गर्ग ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए परिवार पिता द्वारा किए गए संघर्षों के बारे में बात की.

पिता मुझे बड़ा क्रिकेटर बनाना चाहते हैं

प्रियम गर्ग

उत्तर-प्रदेश के मेरठ जिले के किला परीक्षितगढ़ निवासी प्रियम गर्ग ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 1 दोहरा शतक और एक शतक लगाया है. अब अंडर-19 टीम की कप्तानी मिलने के बाद उन्होंने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा,

‘‘मेरे पिता मुझे एक बड़ा क्रिकेटर बनता देखना चाहते हैं. इसके लिए उन्होंने मुझे मेरठ की अच्छी एकेडमी में एडमिशन कराया था. परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी. तब मैं यह समझने के लिए बहुत छोटा था. मुझे क्रिकेटर बनाने के लिए  उन्होंने दूध बेचा और ड्राइवर भी बने. करोड़ों लोगों को हमसे काफी उम्मीदें हैं. यह एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है.’’

प्रियम देश के लिए विश्व कप जीतेगा तो सीना चौड़ा होगा

प्रियम गर्ग

पिता ने प्रियम के क्रिकेट करियर के बारे में बात करते हुए कहा,

प्रियम ने 8 साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू किया था. गांव वाले कहते थे कि वह बहुत अच्छी बैटिंग करता है, इसलिए उसे मेरठ की क्रिकेट एकेडमी जॉइन करवानी चाहिए. तब परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी. तब मैंने मेरठ के भामाशाह पार्क में कोच संजय रस्तोगी से मुलाकात प्रियम का एडमिशन कराया. साथ ही उन्होंने ये भी कहा, कि अगर प्रियम देश के लिए वर्ल्ड कप जीतेगा, तो सीना चौड़ा होगा.

अंडर-19 विश्व कप के लिए टीम इंडिया

अंडर-19 टीम इंडिया

अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम अब तक 4 खिताबी जीत दर्ज कर चुकी है. टीम इंडिया ने पृथ्वी शॉ की कप्तानी में 2018 में अंडर-19 वर्ल्ड कप अपने नाम किया है. अब 2020 टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया कुछ इस प्रकार है.

प्रियम गर्ग कप्तान, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, दिव्यांश सक्सेना, ध्रुव चंद जुरेल, शाश्वत रावत, दिव्यांश जोशी, शुभांग हेगड़े, रवि बिश्नोई, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, अथर्व अंकोलेकर, कुमार कुशाग्र विकेट कीपर, सुशांत मिश्रा, विद्याधर पाटिल.

Related posts