//

अंडर-19 विश्व कप : बांग्लादेश ने रोमांचक मुकाबले में भारत को हरा पहली बार जीता खिताब

भारत और बांग्लादेश की जूनियर टीमों के बीच अंडर-19 विश्व कप का फाइनल मुकाबला आज 9 फरवरी रविवार को खेला गया. इस मुकाबले को अपने शानदार प्रदर्शन के चलते बांग्लादेश की टीम ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत 3 विकेट से जीत लिया और इस जीत के साथ ही वह अंडर-19 विश्व कप की पहली बार चैंपियन भी बन गई है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

इंडिया अंडर-19 बना पाई मात्र 177 रन

अंडर-19 विश्व कप : बांग्लादेश ने रोमांचक मुकाबले में भारत को हरा पहली बार जीता खिताब 1

इस मैच का टॉस बांग्लादेश की टीम ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को पहला झटका दिव्यांशु सक्सेना (2 रन) के रूप में टीम के मात्र 9 रन के स्कोर पर लगा था. इसके बाद दूसरे विकेट के लिए तिलक वर्मा और यशस्वी जैसवाल ने 94 रन की एक शानदार साझेदारी की थी.

हालांकि इस साझेदारी के टूटते ही भारतीय टीम की पारी पूरी तरह लड़खड़ा गई और भारत की टीम महज 177 रन के स्कोर पर आउट हो गई थी. भारत के लिए सबसे ज्यादा 88 रन की पारी यशस्वी जैसवाल ने खेली. वहीं टीम के लिए तिलक वर्मा ने 38 रन का योगदान दिया.

ध्रुव जुरेल ने भी 22 रन बनाए, लेकिन इसके अलावा भारत के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए थे.  बांग्लादेश के लिए अविष्क दास ने 3 विकेट हासिल किये. वहीं शोरिफुल इस्लाम और तानजिम हसन ने 2-2 विकेट हासिल किये.

बांग्लादेश ने 3 विकेट रहते हासिल किया लक्ष्य

अंडर-19 विश्व कप : बांग्लादेश ने रोमांचक मुकाबले में भारत को हरा पहली बार जीता खिताब 2

जवाब में बांग्लादेश की टीम ने 3 विकेट रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया. दरअसल, जब बांग्लादेश को 15 रन चाहिए थे, तब बारिश आ गई थी, जिस वजह से बांग्लादेश को 46 ओवर में 170 रन का लक्ष्य दिया गया था.

बांग्लादेश ने इस लक्ष्य को 7 विकेट के नुकसान पर 42.1 ओवर में बना दिया. बांग्लादेश के लिए परवेज हुसैन इमोन ने 47 रन की एक शानदार पारी खेली. वहीं टीम के लिए कप्तान अकबर अली ने 43 रन का योगदान दिया. भारत के लिए रवि बिश्नोई ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट हासिल किये. वहीं सुशांत मिश्रा को भी 2 विकेट मिले हैं.

यहाँ देखें मैच का स्कोरकार्ड

अंडर-19 विश्व कप : बांग्लादेश ने रोमांचक मुकाबले में भारत को हरा पहली बार जीता खिताब 3

अंडर-19 विश्व कप : बांग्लादेश ने रोमांचक मुकाबले में भारत को हरा पहली बार जीता खिताब 4