फांगेरी/लिंकन (न्यूजीलैंड), 14 जनवरी; भारत के अलावा श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका की अंडर-19 क्रिकेट टीम ने रविवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप टूर्नामेंट का विजयी आगाज किया। श्रीलंका ने आयरलैंड को सात विकेट से हराया, वहीं दक्षिण अफ्रीका ने केन्या को 169 रनों से हराया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड ने कोबहाम ओवल मैदान पर खेले गए मैच में आठ विकेट खोकर श्रीलंका को 208 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे श्रीलंका ने केवल तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

आयरलैंड के लिए जेमी ग्रासी ने सबसे अधिक 75 रन बनाए। इसके अलावा, कोई भी बल्लेबाज श्रीलंकाई गेंदबाजों के आगे ज्यादा देर तक नहीं टिक पाया। श्रीलंका के लिए कमिंडु मेंडिस ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम ने धनंजय लक्षण (101) की शानदार शतकीय पारी और मेडिंस की ओर से बनाए गए अहम 74 रनों के दम पर 208 रन बनाकर जीत हासिल की।

श्रीलंका के धनंजय ने प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

लिकंन स्टेडियम में खेले गए टूर्नामेंट के एक अन्य मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान रेनार्ड टोंडर (143) की शतकीय पारी और जीवेशान पिल्ले (62) के अर्धशतक के दम पर केन्या को 342 रनों का लक्ष्य दिया।

केन्या की टीम इस लक्ष्य को हासिल करने में असक्षम रही। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों केनन स्मिथ (2/36) और अखोना मयाका (2/9) के आगे केन्या के बल्लेबाज पस्त नजर आए और उसकी पारी सात विकेट के नुकसान पर 172 रनों पर ही सिमट गई।

दक्षिण अफ्रीका के लिए शानदार पारी खेलने वाले कप्तान रेनार्ड को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।



  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    चेन्नई के खिलाफ होने वाले बड़े मैच से पहले वीवी एस लक्षमण ने दिया...

    इंडिनय प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच पहला मैच रविवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम...

    …. तो ये हैं स्विंग के सुल्तान भुवनेश्वर कुमार की शानदार गेंदबाजी का राज,...

    भुवनेश्वर कुमार भारत के एक बहुमूल्य खिलाड़ी हैं. उन्होंने अपनी काबलियत को क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शाबित कर दिखाया है. पिछले कुछ सालों...

    आरसीबी के खिलाफ मिली शानदार जीत के बाद आखिर किस बात का अफ़सोस मना...

    इण्डियन प्रीमियर लीग का 21वां मुकाबला मुंबई इंडियंस टीम को राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ खेलना है। हालांकि इसके पहले इस सीजन के कुल चार...

    अनचाहा कीर्तिमान: साथी खिलाड़ियों को ‘रन-आउट’ करवाने के मामले में इस स्थान पर किंग...

    क्रिकेट के दुनिया का एक बड़ा नाम बन चुके विराट कोहली इन दिनों आईपीएल में धमाल मचा रहे हैं. बंगलौर की कमान संभालते हुए...

    लगातार मिल रही हार के बीच गौतम गंभीर की कप्तानी पर गिर सकती हैं...

    आईपीएल के 11वें सीजन का 25 प्रतिशत भाग खत्म हो चुका है। आईपीएल के 11वें सीजन में भी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम हर बार...