भारत के लिए कुछ ही मैच खेलकर बाहर हुए खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

फ्लॉप इंडियन प्लेइंग XI: भारत के लिए कुछ ही मैच खेलकर बाहर हुए खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन 

फ्लॉप इंडियन प्लेइंग XI: भारत के लिए कुछ ही मैच खेलकर बाहर हुए खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन
Members of the India team congratulate their bowler Lakshmipathy Balaji, center, for taking the wicket of Pakistan's Saeed Ajaml, unseen, during the ICC Twenty20 Cricket World Cup Super Eight match between India and Pakistan in Colombo, Sri Lanka, Sunday, Sept. 30, 2012. (AP Photo/Eranga Jayawardena)

आज हम आपकों अपने इस खास लेख में भारत के उन 11 खिलाड़ियों के नाम बताएंगे, जिनसे प्रशंसकों को अच्छे प्रदर्शन की काफी उम्मीद थी, लेकिन यह खिलाड़ी कुछ मैच खेलकर ही भारतीय टीम टीम से बाहर हो गये थे.

हमने इन खिलाड़ियों को मिलाकर भारत की एक टीम बनाई हैं. हम आपकों अपने इस खास लेख में इस टीम की प्लेइंग इलेवन में के बारे में ही बताएंगे.

अभिनव मुकुंद 

फ्लॉप इंडियन प्लेइंग XI: भारत के लिए कुछ ही मैच खेलकर बाहर हुए खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन 1

अभिनव मुकुंद घरेलू क्रिकेट का बहुत बड़ा नाम हैं, लेकिन वह भारतीय टीम से खेलते हुए कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाये. अभिनव मुकुंद ने भारतीय टीम के लिए कुल 7 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमे वह मात्र 22.85 की औसत से 320 रन ही बना पाये.

रॉबिन उथप्पा 

फ्लॉप इंडियन प्लेइंग XI: भारत के लिए कुछ ही मैच खेलकर बाहर हुए खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन 2
PC: GOOGLE

रॉबिन उथप्पा आईपीएल में ऑरेंज कैप तक जीत चुके हैं, लेकिन भारतीय टीम में कुछ समय चमकने के बाद वह फीके पड़ गये. उथप्पा का वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में मात्र 25.94 का ही औसत हैं. चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम में कई मौके दिए, लेकिन वह इन मौको को कभी नहीं भुना पाये.

मनोज तिवारी

फ्लॉप इंडियन प्लेइंग XI: भारत के लिए कुछ ही मैच खेलकर बाहर हुए खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन 3

मनोज तिवारी का जहां भारत के लिए खेलते हुए 12 वनडे में जहां मात्र 26 का औसत हैं. वहीं 3 टी-20 मैचों में मात्र 15 का औसत हैं. इन्होने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में तो अपनी छाप छोड़ी, लेकिन भारतीय टीम से खेलते हुए मनोज तिवारी अपनी छाप नहीं छोड़ पाये.

नमन ओझा 

फ्लॉप इंडियन प्लेइंग XI: भारत के लिए कुछ ही मैच खेलकर बाहर हुए खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन 4

नमन ओझा ने भी भारतीय टीम के लिए एक टेस्ट मैच, एक वनडे मैच और 2 टी-20 मैच खेले हुए हैं. इस दौरान वनडे में वह मात्र 1 रन बना पाये और टी-20 में मात्र 12 रन ही बना पाये. जिसके चलते वह टीम से जल्द ही बाहर भी हो गये थे.

गुरकीरत सिंह मान

फ्लॉप इंडियन प्लेइंग XI: भारत के लिए कुछ ही मैच खेलकर बाहर हुए खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन 5

गुरकीरत सिंह मान को भी भारतीय टीम में साल 2015 में मौका मिला था. उन्हें यह मौका तब मिला था. जब उन्होंने बहुत से रन घरेलू क्रिकेट में बनाये थे, लेकिन भारतीय टीम से खेलते हुए वह 3 मैच में मात्र 13 रन ही बना पाये.

पवन नेगी

फ्लॉप इंडियन प्लेइंग XI: भारत के लिए कुछ ही मैच खेलकर बाहर हुए खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन 6

पवन नेगी को भी भारतीय टीम से एक टी-20 मैच खेलने का मौका साल 2016 के विश्व कप में मिला था, लेकिन इस मैच में वह मात्र 1 विकेट ही भारतीय टीम के लिए हासिल कर पाये थे. जबकि यह पिच स्पिन को काफी मददगार थी.

ऋषि धवन

फ्लॉप इंडियन प्लेइंग XI: भारत के लिए कुछ ही मैच खेलकर बाहर हुए खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन 7

ऋषि धवन ने भारत के लिए 3 वनडे और एक टी-20 मैच खेला हुआ हैं, लेकिन वह जहां वनडे में मात्र 12 रन बना पाये. वहीं टी-20 में मात्र एक रन ही बना पाये. उन्हें वनडे और टी-20 दोनों में 1-1 ही विकेट हासिल हुआ हैं.

पंकज सिंह

फ्लॉप इंडियन प्लेइंग XI: भारत के लिए कुछ ही मैच खेलकर बाहर हुए खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन 8

पंकज सिंह ने भी भारत के लिए 2 टेस्ट मैच और एक टी-20 मैच खेला हुआ हैं. उन्होंने टेस्ट में 2 विकेट हासिल किये, लेकिन उन्हें वनडे में एक भी विकेट हासिल नहीं हो पाया.

परवेज रसूल

फ्लॉप इंडियन प्लेइंग XI: भारत के लिए कुछ ही मैच खेलकर बाहर हुए खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन 9

परवेज रसूल ने भी भारत के लिए एक टी-20 मैच और एक वनडे मैच खेला हैं, लेकिन वह भी इन मैचों में खुद को साबित नहीं कर पाये. जिसके चलते उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा.

श्रीनाथ अरविन्द

फ्लॉप इंडियन प्लेइंग XI: भारत के लिए कुछ ही मैच खेलकर बाहर हुए खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन 10

श्रीनाथ अरविन्द ने भारतीय टीम के लिए एक मैच खेला. जिसमे वह 44 रन खर्च कर बैठे थे. इसके बाद से उन्हें कभी भारतीय टीम में जगह नहीं मिली.

बरिंदर सर्न

फ्लॉप इंडियन प्लेइंग XI: भारत के लिए कुछ ही मैच खेलकर बाहर हुए खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन 11

बरिंदर सर्न ने भारतीय टीम के लिए 6 मैच खेले थे. जिसमे वह मात्र 7 विकेट ही हासिल कर पाये. इस दौरान उनका इकॉनामी रेट काफी खराब रहा था. जिसके चलते उन्हें भारतीय टीम से बाहर होना पड़ा था.

Related posts

Leave a Reply