विराट और युवराज पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगाने वाले केन्द्रीय मंत्री ने अब रखी बीसीसीआई से यह माँग 1
Photo Credit : Getty Images

हाल में ही केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले ने चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल मैच में टीम इंडिया के दो स्टार खिलाड़ी विराट कोहली और युवराज सिंह पर मैच फिक्स करने के आरोप लगाए थे. उनके इन आरोपों के बाद अब उन्होंने एक और बड़ा बयान देकर अपना नाम सुर्ख़ियों में शामिल कर लिया है.

दरअसल अब केन्द्रीय मंत्री अठावले ने टीम इंडिया में एससी और एसटी कोटे के तहत आरक्षण की मांग रख दी है.   हार्दिक पांड्या की गर्लफ्रेंड की ये 9 तस्वीरे देख आपको हो जायेगा यकीन की बॉलीवुड अभिनेत्रियाँ है इनके आगे फेल

नागपुर में दिया ये विवादस्पद बयान

विराट और युवराज पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगाने वाले केन्द्रीय मंत्री ने अब रखी बीसीसीआई से यह माँग 2
photo credit : Getty images

केन्द्रीय मंत्री ने अब टीम इंडिया में आरक्षण की मांग रखते हुए एक नया विवाद खड़ा कर दिया है, पहले उन्होंने टीम इंडिया पर चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान मैच फिक्सिंग के आरोप लगाए थे, लेकिन अब उन्होंने नागपुर में एक बयान देकर फिर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. उन्होंने कहा है, कि राष्ट्रिय क्रिकेट बॉडी बीसीसीआई को टीम इंडिया में एससी और एसटी आरक्षण रखना चाहिए, जिससे कि उन्हें भी बराबर का मौका मिले.

अठावले ने कहा, “इसमें कोई बुराई नहीं है, अगर हम इन दो समुदाओं को 25 प्रतिशत आरक्षण दें दे. अपनी इसी बात को आगे रखते हुए उन्होंने कहा, कि  ऐसा करने से इन्हें भी और बेहतर करने का मौका मिलेगा, जब भी कभी इन लोगों को राष्ट्रिय या अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलने का मौका मिले तो.”

पाकिस्तान के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल के बारे में फिर बात करते हुए उन्होंने कहा, कि अगर उस समय टीम इंडिया में आरक्षण होता, तो हम पाकिस्तान को आसानी से मात दे देते.  इस भारतीय खिलाड़ी की पत्नी है इतनी खुबसूरत, कि बॉलीवुड की बड़ी अभिनेत्रियों को दे सकती है कड़ी टक्कर

ऐसा रहा था फाइनल का हाल

विराट और युवराज पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगाने वाले केन्द्रीय मंत्री ने अब रखी बीसीसीआई से यह माँग 3
Photo Credit : Getty Images

टीम इंडिया को 180 रनों की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था, मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 338 रन बोर्ड पर लगाये थे, जिसके जवाब में सितारों से सजी टीम इंडिया बुरी तरह फ्लॉप हुई थी और हार्दिक पंड्या को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज़ क्रीज़ पर टिक नहीं सका था.

इस चौकाने वाली हार पर ही पहले सवाल उठाते हुए केद्रीय मंत्री रामदास ने महाराष्ट्र में कहा था, कि “विराट कोहली, जो आये दिन कोई न कोई शतक लगा देते है या फिर युवराज सिंह जिन्होंने पहले कई बड़ी पारियां खेली है, वो ऐसा खेल रहे थे, मानो हारने के लिए ही खेल रहे हो.”

Ajay Pal Singh

सभी खेलों में दिलचस्पी है लेकिन सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट, पसंदीदा खिलाड़ी विराट...