सयुंक्त अरब अमीरात ने टी-20 लीग की घोषणा की, जल्द ही नाम भी होगा घोषित

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड के बाद अब UAE में भी शुरू होगी आईपीएल के तर्ज पर नई टी-20 लीग 

इंग्लैंड के बाद अब UAE में भी शुरू होगी आईपीएल के तर्ज पर नई टी-20 लीग

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) अपने स्वयं के टी -20 लीग के साथ राष्ट्रों की सूची में शामिल होने के लिए तैयार है. अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में घोषणा की है कि वे जल्द ही अपने टी -20 लीग लॉन्च करेंगे.

टूर्नामेंट में दुनिया भर के विभिन्न देशों के अंतरराष्ट्रीय सितारों की मौजूदगी होगी. टूर्नामेंट की अद्भुत विशेषता यह होगी कि खिलाड़ियों को उनके पक्ष का कोटा दिया जाएगा.

खेल को लोकप्रिय बनाना है उद्देश्य 

इंग्लैंड के बाद अब UAE में भी शुरू होगी आईपीएल के तर्ज पर नई टी-20 लीग 1

अधिकांश टी 20 लीग के अपने मूल खिलाड़ियों को बड़े स्तर पर एक्सपोजर देने का काम करते हैं, संयुक्त अरब अमीरात टी 20 लीग का प्राथमिक उद्देश्य अलग होगा. प्रतिस्पर्धा में अंतरराष्ट्रीय प्रतिभा का एक बड़ा हिस्सा होगा और अब प्रमुख उद्देश्य देश में इस खेल को लोकप्रिय बनाना है. टूर्नामेंट का नाम जल्द ही एक आधिकारिक बैठक में घोषित किया जाएगा. आईसीसी ने संयुक्त अरब अमीरात को लीग के लिए मंजूरी दे दी है.

ग्लोबल टी 20 कनाडा लीग के उद्घाटन के ड्राफ्ट की घोषणा के एक दिन बाद खबर आई है. इस साल प्रतियोगिता में भाग लेने वाली पांच टीमें होंगी. मेजबान शहर होंगे – अबू धाबी, दुबई, शारजाह, अजमान और रस अल खैमाह.

यह सिर्फ नहीं होगा एक टूर्नामेंट 

इंग्लैंड के बाद अब UAE में भी शुरू होगी आईपीएल के तर्ज पर नई टी-20 लीग 2

अमीरात क्रिकेट बोर्ड के सीईओ डेविड ईस्ट ने उद्धृत किया, “हमारा दृढ़ उद्देश्य इस घटना के लिए संयुक्त अरब अमीरात के सभी कोनों में खेलना है और शुरुआत में अबू धाबी, दुबई, शारजाह, अजमान और रस अल खैमा में एक जमीनी स्तर पर क्रिकेट विकसित करना है. यह सिर्फ एक और टी 20 टूर्नामेंट नहीं होगा, यह खेल का एक असली अंतर्राष्ट्रीय त्यौहार और संयुक्त अरब अमीरात में सबसे ज्यादा प्रसिद्ध क्रिकेट लीग होगा.”

16 सदस्यीय टीम होगी शामिल 

इंग्लैंड के बाद अब UAE में भी शुरू होगी आईपीएल के तर्ज पर नई टी-20 लीग 3

क्रिकबज़ की रिपोर्टों से पता चलता है कि लीग का सबसे अच्छा हिस्सा टीम के खिलाड़ियों की संरचना होगी. प्रत्येक फ्रेंचाइजी की 16 सदस्यीय टीम में छह अंतर्राष्ट्रीय “स्टार” खिलाड़ी होंगे, आईसीसी पूर्ण सदस्य राष्ट्रों के दो उभरते खिलाड़ियों, आईसीसी एसोसिएट सदस्य देशों के तीन खिलाड़ी, दो जूनियर खिलाड़ी और तीन संयुक्त अरब अमीरात के क्रिकेटर्स शामिल होंगे.

अमीरात क्रिकेट बोर्ड को पहले ही 6 देशों – न्यूजीलैंड, विंडीज़, अफगानिस्तान, इंग्लैंड, आयरलैंड और जिम्बाब्वे से समर्थन मिला है. दिसम्बर और जनवरी के महीनों के दौरान 24 दिनों की अवधि में प्रतिस्पर्धा में 22 मैच खेले जाएंगे.

Related posts

Leave a Reply