सिर्फ एक विराट कोहली ही पूरी पाकिस्तान पर भारी, किया वो जो आज तक पूरी पाकिस्तान टीम मिलकर भी नहीं कर सकी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सिर्फ एक विराट कोहली ही पूरी पाकिस्तान पर भारी, किया वो जो आज तक पूरी पाकिस्तान टीम मिलकर भी नहीं कर सकी 

सिर्फ एक विराट कोहली ही पूरी पाकिस्तान पर भारी, किया वो जो आज तक पूरी पाकिस्तान टीम मिलकर भी नहीं कर सकी

आज चारों तरफ सिर्फ एक ही खिलाड़ी के जलवे हैं. ऐसा भी कहना गलत नहीं होगा, कि विश्व क्रिकेट में आज केवल एक खिलाड़ी की तूती बोलती हैं. वह अन्य कोई नहीं, बल्कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली हैं.

विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने पुणे में खेले गये पहले वनडे मैच में एक लाजवाब शतकी पारीय खेली और भारतीय टीम को मैच जीताने में सबसे अहम भूमिका निभाई. भारतीय टीम में युवराज सिंह के बल्लेबाजी क्रम और भविष्य को लेकर विराट ने किया मिडिया के सामने खुलासा

विराट कोहली ने सिर्फ भारतीय टीम को ही नही जीताया, बल्कि अपने करियर का 27वां शतक भी बना डाला. अब आप सभी सोच रहे होगे, कि शतक विराट कोहली ने बनाया, यही नहीं वनडे मैच भी भारत और इंग्लैंड की टीम के बीच खेला गया तो उसमे पाकिस्तान की टीम का क्या लेना देना.

दरअसल कल भारत और इंग्लैंड की टीम के साथ साथ पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच भी पांच वनडे मैचों की श्रृंखला का दूसरा मैच मेलबर्न के मैदान में खेला गया. जहाँ मेहमान टीम पाकिस्तान ने मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम को 6 विकेट से हराकर मैच जीता. मिचेल मार्श का यह कैच देखने के बाद आप खुद को ताली बजाने से नहीं रोक पायेंगे, देखे विडियो

आप सोच रहे होगे, कि विराट कोहली और पाकिस्तान का कनेक्शन अभी भी समझ में नहीं आया. दरअसल इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली ने अपन वनडे करियर का 27वां शतक बनाया और आपकों बता दे, कि कल मेलबर्न में पाकिस्तान की जो टीम पाकिस्तान के विरुद्ध मैदान पर उतरी थी. उस पाकिस्तानी टीम के 11 के 11 खिलाड़ियों ने भी मिलकर अपने वनडे करियर में 27 शतकीय पारियां नहीं खेली है.

यानी, कि जितने शतक अकेले विराट ने बना दिए, उतनी पूरी पाकिस्तानी टीम भी नहीं बना सकी. पाकिस्तान की टीम के खिलाड़ियों में शर्जिल खान 1, बाबर आजम 3, पूर्व कप्तान शोएब मालिक 8, उमर अकमल 2, जबकि मोहम्मद हफीज ने वनडे में 11 शतक लगाये हैं. जब एक प्रसंशक ने मोहम्मद कैफ से पूछ डाला क्या कैटरीना कैफ आपकी बहन है?

पाकिस्तान की टीम के सभी खिलाड़ियों ने मिलकर 25 शतक लगाये, जबकि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अकेले 27 शतक ठोंक चुके हैं. ऐसा में यह कहना गलत नहीं हैं, कि एक विराट कोहली पूरी पाकिस्तानी टीम पर भारी है.

Related posts