अंडर-19 विश्वकप विजेता टीम के कप्तान उन्मुक्त चंद दिल्ली रणजी टीम के कप्तान बने | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अंडर-19 विश्वकप विजेता टीम के कप्तान उन्मुक्त चंद दिल्ली रणजी टीम के कप्तान बने 

अंडर-19 विश्वकप विजेता टीम के कप्तान उन्मुक्त चंद दिल्ली रणजी टीम के कप्तान बने

23 वर्षीय युवा बल्लेबाज़ उन्मुक्त चंद को दिल्ली रणजी टीम का कप्तान नियुक्त किया गया हैं. डीडीसीए के उपाध्यक्ष चेतन चौहान ने गुरूवार को एक बयान जारी करते हुए कहा, कि यहाँ रणजी ट्रॉफी चयन समिति की बैठक हुई, बैठक में असम और महाराष्ट्र के विरुद्ध होने वाले पहले दो मैचों के लिए दिल्ली रणजी टीम की 15 सदस्‍यीय टीम का चयन किया गया.

उपाध्यक्ष चेतन चौहान ने यह भी बताया, कि बैठक में फैसला लिया गया है कि पहले दो मैचों में विराट कोहली और गौतम गंभीर के उपलब्ध नहीं है, दोनों खिलाड़ी इस समय भारत की रास्ट्रीय टीम के साथ जुड़े हुए हैं. जिस कारण 23 वर्षीय युवा बल्लेबाज उन्मुक्त चंद को पहले 2 मैचो के लिए दिल्ली रणजी ट्रॉफी सत्र का कप्तान बनाया गया हैं.

यह भी पढ़े: महेंद्र सिंह धोनी के पक्ष में चेतेश्वर पुजारा का बड़ा बयान, लेकिन कोहली के लिए क्या कह डाला

डीडीसीए की बैठक में यह फैसला भी लिया गया, कि विराट कोहली और गौतम गंभीर पुरे सत्र के लिए कप्तान और उपकप्तान बने रहेगे. विराट कोहली और गौतम गंभीर इस समय न्यूज़ीलैण्ड के विरुद्ध टेस्ट का हिस्सा है इसलिए युवा उन्मुक्य चंद को यह जिम्मेदारी सौंपी गई हैं.

उन्मुक्त चंद की कप्तानी में दिल्ली रणजी टीम अपना पहला मैच 6-9 अक्टूबर को असम के विरुद्ध बड़ौदा में खेलेगी. जबकि दूसरा मैच 13-16 अक्टूबर को महाराष्ट्र के विरुद्ध मुंबई के मैदान पर खेलेगी. दिल्ली की टीम 2 अक्टूबर तक दिल्ली के फ़िरोज़ शाह कोटला में अभ्यास करेगी और 3 अक्टूबर को असम के विरुद्ध मैच खेलने के लिए बड़ौदा रवाना होगी.

यह भी पढ़े: बीसीसीआई ने दिया न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चोटिल एल राहुल की जगह गौतम कों जगह

दिल्ली टीम के सभी खिलाड़ियों को शुक्रवार (30 सितम्बर) को टीम के मुख्य कोच भास्कर पिल्लै को दिल्ली के फ़िरोज़ शाह कोटला में रिपोर्ट करना होगा. दिल्ली टीम साथ टीम के साथ शंकर सैनी मैनेजर और अमित भंडारी सहायक कोच के रूप में साथ रहेगे.

दिल्ली रणजी टीम :-

उन्मुक्त चंद (कप्तान), मनन शर्मा, ध्रुव शौरी, ॠषभ पंत (विकेटकीपर), मोहित शर्मा,  वैभव रावल, मिलिंद कुमार, नीतीश राणा, प्रदीप सांगवान, पवन सुयाल और विकास टोकस पुलकित नारंग, वरुण सूद, परविंदर अवाना, नवदीप सैनी.

Related posts