भारत में फ्लॉप, अमेरिका में हिट हुए उन्मुक्त चंद, अपनी टीम को बनाया चैम्पियन 1

इंडिया अंडर 19 टीम को विजेता बनाने वाले टीम के कप्तान उनमुक्त चंद (Unmukt Chand )भारत में क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद से अमेरिका (America) में क्रिकेट खेल रहे हैं. अमेरिका में खेले जा रहे माइनर क्रिकेट लीग (Minor Cricket League) में उनमुंक्त ने फिर से कमाल कर दिखाया है.

अपनी टीम को बनाया चैंपियन

भारत में फ्लॉप, अमेरिका में हिट हुए उन्मुक्त चंद, अपनी टीम को बनाया चैम्पियन 2

उन्मुक्त चंद ने यहां भी कमाल दिखाते हुए अपनी टीम को माइनर क्रिकेट लीग का चैंपियन बनाने में योगदान दिया है. उनकी टीम सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स ने फाइनल में न्यू जर्सी स्टैलियन्स को शिकस्त दी है. 3 अक्टूबर को खेले गए फाइनल मैच में न्यू जर्सी स्टैलियन्स ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. हालांकि, उनका फैसला कुछ हद तक सही साबित नहीं हुआ. अच्छी शुरुआत के बावजूद टीम बड़े स्कोर तक पहुंचने में असफल रही. न्यू जर्सी स्टैलियन्स ने 20 ओवर में महज 141 रनों का स्कोर खड़ा कर सकी. मैच में एक समय ऐसा लग रहा था कि टीम कम से कम 170 के स्कोर तक पहुंचने में सफल रहेगी.

फाइनल मैच में बनाए 21 रन

भारत में फ्लॉप, अमेरिका में हिट हुए उन्मुक्त चंद, अपनी टीम को बनाया चैम्पियन 3

न्यू जर्सी स्टैलियन्स के लिए डॉमिनिक रिखी ने सर्वाधिक 42 रन बनाए इसके अलावा सैटेजा मुक्कमाला ने 31 रन का योगदान दिया. वहीं, कुलविंदर सिंह ने तीन जबकि सौरभ, रोशन और प्रणय ने दो-दो विकेट हासिल किए. 141 रन का पीछा करने उतरी सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स ने ताबड़तोड़ शुरुआत की. राहुल जरीवाला और उन्मुक्त चंद की जोड़ी ने महज 3.5 ओवर में 28 रन जोड़े. राहुल 22 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद उन्मुक्त 21 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर पवेलियन लौट गए.

सिलिकॉन वैली 6 विकेट से जीता मैच

लड़खड़ा रही टीम को नरसिंह देवनारायण ने संकट से उबारते हुए टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाई. उन्होंने 43 गेंद पर नॉटआउट 52 रनों की शानदार पारी खेली. इस बेजोड़ पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. इसके अलावा सिलिकॉन वैली के लिए रोशन 31 रन बनाकर नाबाद रहे. सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स ने 141 रन के लक्ष्य को महज 18.1 ओवर में ही चार विकेट खोकर इसे पा लिया. इस तरह उन्मुक्त चंद की टीम ने मैच को 6 विकेट से जीत कर खिताब भी अपने नाम कर लिया.

बता दें कि उनमुक्त चंद ने महज 28 साल की उम्र में भारतीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. उनमुक्त की कप्तानी में भारत ने 2012 में अंडर 19 वर्ल्ड कप जीता था. वो आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस की ओर से भी खेल चुके हैं. दिल्ली की टीम अपनी प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिलने पर संन्यास लेकर अमेरिका में क्रिकेट खेलने लगे. माइनर क्रिकेट लीग में सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स के लिए खेलते हुए उनमुक्त चंद (ने अपने बल्ले से गदर मचाते हुए टीम को कई दफा जीत दिलाई है.

One reply on “भारत में फ्लॉप, अमेरिका में हिट हुए उन्मुक्त चंद, अपनी टीम को बनाया चैम्पियन”

Comments are closed.