उन्मुक्त चंद दिल्ली टीम में नहीं चुने जाने के बाद इस टीम से खेलेंगे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली से अपनी तुलना पर बोले उन्मुक्त चंद, बताया क्यों नहीं बन सके विराट जैसे महान 

विराट कोहली से अपनी तुलना पर बोले उन्मुक्त चंद, बताया क्यों नहीं बन सके विराट जैसे महान

भारतीय क्रिकेट इतिहास में अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप का ताज दिलाने वाले कप्तान रहे उन्मुक्त चंद एक जबरदस्त प्रतिभाशाली होते हुए भी आज तक इधर-उधर की ठोकरे खाते नजर आ रहे हैं। दिल्ली के पूर्व रणजी कप्तान उन्मुक्त चंद में एक शानदार और अभूतपूर्व प्रतिभा रही है लेकिन उनकी प्रतिभा को पहचान नहीं मिल सकी।

उन्मुक्त चंद ने दिल्ली छोड़ उत्तराखंड का थामा दामन

भारत को 2012 में अंडर-19 विश्व कप में जीत दिलाने वाले उन्मुक्त चंद से काफी उम्मीदें की जा रही थी लेकिन इस युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ी को मौका देने में काफी चूक हुई और नजीजन आज इन्हें दिल्ली के बजाय दूसरी टीम से खेलने के बारे में सोचना पड़ा।

Vijay Hazare Trophy: Delhi's brilliant Nitish, Lalit

दिल्ली के रणजी क्रिकेटर उन्मुक्त चंद अब दिल्ली के लिए नहीं बल्कि आगामी घरेलू सीजन उत्तरांखड के लिए खेलेंगे। दिल्ली की घरेलू टीम से लगातार नजरअंदाज किए जाने के बाद उन्मुक्त चंद ने उत्तराखंड के लिए खेलने का फैसला किया है।

दिल्ली की टीम में नहीं चुनने की निराशा में किया है फैसला

प्रतिभाशाली बल्लेबाज रहे उन्मुक्त चंद ने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बात करते हुए इसको लेकर कहा कि

“मुझे दिल्ली की टीम में मौका नहीं मिल रहा था। वो मुझे नियमित रूप से छोड़ रहे थे। मैं पिछले साल ही जाना चाहता था लेकिन मैं फैसला नहीं ले पाया। ये फैसला लेने में मुझे समय लगा। उस स्थान को छोड़ना मुश्किल है जहां आपने शुरुआत की थी। जब मुझे रणजी ट्रॉफी में पिछले कुछ साल में एक भी मैच खेलने को नहीं मिला तो मुझे यकिन हो गया कि अब मुझे उस टीम के लिए जाने और देखने का समय है जहां मैं मैच खेल सकता हूं।”

विराट कोहली से अपनी तुलना पर बोले उन्मुक्त चंद, बताया क्यों नहीं बन सके विराट जैसे महान 1

“ये एक महान सफर रहा और भावनात्मक भी रहा। क्योंकि यही वो जगह है जहां मैंने सबकुछ सीखा है। अलग-अलग स्तरों पर खेलना, भारत अंडर-19, भारत ए, ये सब दिल्ली के कारण ही हुआ।”

अंडर-19 विश्व कप के बाद बदली हैं कई चीजें

विराट कोहली की तरह ही भारत को अंडर-19 का विश्व कप जीताने के बाद विराट कोहली से तुलना होने को लेकर चंद ने कहा कि

अंडर-19 विश्व कप जीत के सात साल हो चुके हैं। उसके बाद कई चीजें बदलीं। मैं अपने देश के लिए प्रदर्शन करना और खेलना चाहता हूं। बेशक, मैं सिर्फ 26 का हूं। मैं सबसे अच्छे आकार में हूं और मुझे यकिन है कि मैं वहां खेलूंगा। कुछ लोगों को जल्दी लगता है जैसे विराट और पृथ्वी को मिल गया है। मेरा सफर बहुत अलग रहा है। मैं अपना सफर जीना चाहता हूं। मैं अपना रास्ता और नाम बनाना चाहता हूं। बस इतना ही। ये(भारत के लिए खेलना) सपना है मैं इसके लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं, मुझे यकिन है कि मैं इसे जल्द हासिल करूंगा।”

विराट कोहली से अपनी तुलना पर बोले उन्मुक्त चंद, बताया क्यों नहीं बन सके विराट जैसे महान 2

उत्तराखंड के लिए प्रदर्शन कर आईपीएल की हैं उम्मीदें

उत्तराखंड की टीम में खेलने के लिए जाने को लेकर उनमुक्त चंद ने कहा कि “ये एक अलग चुनौती है क्योंकि ये एक नया पक्ष है। लड़कों(उत्तराखंड की टीम) ने अच्छा प्रदर्शन किया है। उनमें अच्छी प्रतिभा है। मुझे यकिन है कि ये एक अच्छी और रोमांचक यात्रा होगी। मैं वास्तव में इसके लिए तत्पर हूं। प्रदर्शन करने से ज्यादा मुझे लगता है कि अपनी यात्रा में अपने अनुभव का उपयोग करने का समय है।”

आईपीएल में खेलने का मौका मिलने पर चंद ने कहा कि

विराट कोहली से अपनी तुलना पर बोले उन्मुक्त चंद, बताया क्यों नहीं बन सके विराट जैसे महान 3

“हां जाहिर है अगर मुझे कोई अनुबंध मिलता है तो मैं इसे स्वीकार करूंगा। ऐसा कुछ नहीं है जिसके बारे में मैं चिंतित हूं। अगर मैं अच्छा प्रदर्शन करूंगा तो चीजें मेरे रास्ते पर आ जाएंगी। अभी के लिए मैं अपने सपनों का पीछा कर रहा हूं।”

अभी है मेरा उत्तराखंड के लिए खेलने पर ध्यान

“मेरे लिए उत्तराखंड का नेतृत्व करना एक अलग भूमिका होगी। मुझे दूसरे खिलाड़ियों को भी खेलना है और मार्गदर्शन करना है। मुझे यकिन है कि वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे। मैं वहां जाने से खुश हूं क्योंकि मेरी जड़े (जुड़ाव) वहीं से हैं। मैं अपनी जड़ो तक वापस जाने के लिए खुश हूं। मैं अपनी नई यात्रा वहां से शुरू करुंगा”

विराट कोहली से अपनी तुलना पर बोले उन्मुक्त चंद, बताया क्यों नहीं बन सके विराट जैसे महान 4

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts