अनाधिकारिक टेस्ट: न्यूजीलैंड ए के खिलाफ तीसरे दिन मोहम्म

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अनाधिकारिक टेस्ट: मोहम्मद सिराज के सामने बेबस नजर आये न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज, भारत ने पकड़ की मजबूत 

अनाधिकारिक टेस्ट: मोहम्मद सिराज के सामने बेबस नजर आये न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज, भारत ने पकड़ की मजबूत

इंडिया ए और न्यूजीलैंड ए के बीच चल रहें टेस्ट मैच के तीसरे दिन मोहम्मद सिराज ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए चार विकेट अपने नाम किएं. न्यूजीलैंड ए और इंडिया ए के बीच हैमिल्टन में दूसरे अनधिकृत टेस्ट के तीसरे दिन केवल 17 ओवर का खेल संभव हो सका. जिसमें बारिश ने खेल को प्रभावित करती रही.

इंडिया और न्यूजीलैंड ए के बीच चल रहे इस अनधिकृत टेस्ट के दुसरे दिन का खेल बारिश की वजह से धुल गया

इंडिया और न्यूजीलैंड ए के बीच चल रहे इस अनधिकृत टेस्ट के दुसरे दिन का खेल बारिश की वजह से धुल गया. वैसे ही तीसरे दिन पहला सेशन भी बारिश की वजह से धुल गया. भारत का ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है. इससे पहले भारत के  टेस्ट खिलाड़ी इस मैच में खेल रहे हैं. जैसे पृथ्वी शॉ, मुरली विजय. इससे पहले न्यूजीलैंड ए की बल्लेबाजी के दौरान उनके बल्लेबाज विल यंग ने बेहतरीन शतक लगाया.

अनाधिकारिक टेस्ट: मोहम्मद सिराज के सामने बेबस नजर आये न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज, भारत ने पकड़ की मजबूत 1

पहले दिन हुआ था पूरे दिन का खेल 

हैमिल्टन में दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट में भारत के ए के खिलाफ पहले दिन का खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड ए ने 5 विकेट पर 221 रन बनाए थे.

वैन वोरकोम 32 रन बनाकर क्रीज पर हैं. उनके अलावा कीवी टीम के कप्तान विल यंग ने शतकीय पारी खेली. दिन के खेल में पूरे 90 ओवर फेंके गए.

अनाधिकारिक टेस्ट: मोहम्मद सिराज के सामने बेबस नजर आये न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज, भारत ने पकड़ की मजबूत 2

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी न्यूजीलैंड की टीम

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी न्यूजीलैंड की टीम के ओपनर बल्लेबाज हामिश रदरफोर्ड को चोट सम्बन्धी कुछ समस्या के चलते रिटायर्ड हर्ट होकर जाना पड़ा. इसके बाद बल्लेबाजी के लिए टिम सिफर्ट क्रीज पर आए. उन्होंने कप्तान विल यंग के साथ मिलकर 58 रनों की साझेदारी की.

नवदीप सैनी ने टिम सिफर्ट को आउट कर यह साझेदारी तोड़ी

नवदीप सैनी ने टिम सिफर्ट को आउट कर यह साझेदारी तोड़ी. इस खिलाड़ी 16 रन बनापहला विकेट गिरने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान विल यंग ने क्रीज पर टिककर बल्लेबाजी की.

अन्य बल्लेबाज आउट होते रहे और ज्यादा समय क्रीज पर बिताने में नाकाम रहे. विल यंग ने शानदार शतक जड़ा और 117 रन के निजी स्कोर पर आउट होकर चलते बने.

अनाधिकारिक टेस्ट: मोहम्मद सिराज के सामने बेबस नजर आये न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज, भारत ने पकड़ की मजबूत 3

भारत के लिए नवदीप सैनी ने 2 और रजनीश गुरबानी ने 2 विकेट चटकाए

दिन की अंतिम गेंद अपर डग ब्रैसवेल आउट हुए. वैन वोरकोम अंत तक टिके रहे और 32 रन बनाकर नाबाद लौटे. दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 5 विकेट पर 221 रन बनाए.भारत के लिए नवदीप सैनी ने 2 और रजनीश गुरबानी ने 2 विकेट चटकाए.

दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था

गौरतलब है कि दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था. भारत की तरफ से पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी ने दोनों पारियों में शतकीय पारियां खेली थी. मुरली विजय फ्लॉप रहे थे. टीम इंडिया ने दोनों पारियों में बढ़िया प्रदर्शन किया था.

अनाधिकारिक टेस्ट: मोहम्मद सिराज के सामने बेबस नजर आये न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज, भारत ने पकड़ की मजबूत 4

मयंक अग्रवाल ने भी शानदार खेल दिखाया था

मयंक अग्रवाल ने भी शानदार खेल दिखाया था. अंतिम दिन अंतिम सत्र में पहला टेस्ट मैच समाप्त हुआ था. भारतीय टीम का आकर्षण पृथ्वी शॉ को ही माना जा रहा है और वे अपने प्रदर्शन से यह दिखाते भी हैं.

न्यूजीलैंड ए पहली पारी: 221/5 (विल यंग 117)

भारत ए पहली पारी: 7/0 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें. 

Related posts

Leave a Reply