अनचाहा रिकॉर्ड: श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के नाम दर्ज हुआ अभी तक का सबसे शर्मनाक कीर्तिमान, भारत इस मामले में अभी काफी पीछे | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अनचाहा रिकॉर्ड: श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के नाम दर्ज हुआ अभी तक का सबसे शर्मनाक कीर्तिमान, भारत इस मामले में अभी काफी पीछे 

अनचाहा रिकॉर्ड: श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के नाम दर्ज हुआ अभी तक का सबसे शर्मनाक कीर्तिमान, भारत इस मामले में अभी काफी पीछे

शनिवार, 10 मार्च को निदहास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी20 सीरीज में श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच श्रृंखला का तीसरा मुकाबला खेला गया. यह मैच कोलम्बो के आर प्रेमदासा क्रिकेट, स्टेडियम में खेला गया. जहाँ बांग्लादेश की टीम ने सभी को हैरानी में डालते हुए मैच पूरे 5 विकेट से जीतकर अपने नाम किया.

यह कैसे रिकॉर्ड बना गयी लंकाई टीम 

अनचाहा रिकॉर्ड: श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के नाम दर्ज हुआ अभी तक का सबसे शर्मनाक कीर्तिमान, भारत इस मामले में अभी काफी पीछे 1

श्रीलंका की टीम के नाम मैच हारने के साथ एक अनचाहा कीर्तिमान भी दर्ज हो गया. दरअसल अंतर्राष्ट्रीय टी ट्वेंटी क्रिकेट में श्रीलंकन क्रिकेट टीम की यह 50वीं हार रही और 50 टी ट्वेंटी मैच हारने वाली श्रीलंका की टीम विश्व की सबसे पहली टीम बनी.

आइये डालते हैं, एक नजर सबसे ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय टी ट्वेंटी मैच हारने वाली टीमों के नाम पर :-

टीम मैच हार 
श्रीलंका 10650 
बांग्लादेश 7349
न्यूजीलैंड 11148
पाकिस्तान 12346

 

Note: टीम इंडिया ने अभी तक कुल 96 टी20 मैच खेले है और इस दौरान टीम को 35 में हार का सामना करना पड़ा हैं.

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि बांग्लादेश की टीम भी इस त्रिकोणीय टी ट्वेंटी श्रृंखला में खेल रही हैं और अभी तक टीम ने इस प्रारूप में कुल 49 मैच हारे हैं और अगर टीम एक ओर मैच हार गयी, तो श्रीलंका के बीच यह अनचाहा कीर्तिमान बनाने वाली दूसरी टीम बन जाएगी.

कुछ ऐसा रह था मैच का हाल 

अनचाहा रिकॉर्ड: श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के नाम दर्ज हुआ अभी तक का सबसे शर्मनाक कीर्तिमान, भारत इस मामले में अभी काफी पीछे 2

मैच की शुरुआत बांग्लादेश की टीम के कप्तान महम्दुल्लाह के टॉस जीतने के साथ हुई और उन्होंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 6 विकेट के नुकसान पर 214 रनों का एक विशाल स्कोर खड़ा कर डाला.

टीम के लिए कुसल मेंडिस 57 और कुसल परेरा 74 ने काबिले तारीफ पारियां खेली. बांग्लादेश की टीम के सामने मैच जीतने के लिए पूरे 215 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य था.

टीम ने बड़े ही शानदार तरीके के साथ लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया और अंतिम ओवर में दो गेंद शेष रहते यह मैच पांच विकेट से जीतकर अपने नाम किया. टीम की जीत में विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने सबसे ज्यादा नाबाद 72 रनों की पारी खेली.

Related posts

Leave a Reply