शिखर धवन की इंजरी पर सामने आई बड़ी अपडेट, क्या हुआ फिट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शिखर धवन की इंजरी पर सामने आई बड़ी अपडेट, क्या होंगे वेस्टइंडीज दौरे का हिस्सा? 

शिखर धवन की इंजरी पर सामने आई बड़ी अपडेट, क्या होंगे वेस्टइंडीज दौरे का हिस्सा?

भारतीय टीम विश्व कप के फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही. सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के हाथों मिली 18 रनों की शिकस्त के बाद टीम इंडिया के फाइनल में स्थान बनाने और टूर्नामेंट जीतने का सपना मात्र एक सपना बनकर ही रह गया. सेमीफाइनल में मिली हार से पहले शिखर धवन का बीच टूर्नामेंट में चोटिल हो जाना भी टीम के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं रहा.

स्टार सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेले गये मैच में चोटिल हो गये थे और बाद में उनको पूरी प्रतियोगिता से भी बाहर होना पड़ा. धवन के बाहर होने का असर भारतीय टीम की बल्लेबाजी लाइन पर पड़ा. चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे केएल राहुल को रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत के लिए आना पड़ा और चौथे क्रम के बल्लेबाज का स्थान एक बार फिर से रिक्त हो गया.

इसलिए यह कहना बिलकुल भी गलत नहीं होगा, कि शिखर धवन का बाहर हो जाना भी भारतीय टीम के लिए एक खतरे की घंटी रही. किवी टीम के विरुद्ध पहले सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर के साथ साथ मध्यक्रम ने भी सबसे ज्यादा निराशा किया था.

धवन की इंजरी पर सामने आई बड़ी अपडेट

शिखर धवन की इंजरी पर सामने आई बड़ी अपडेट, क्या होंगे वेस्टइंडीज दौरे का हिस्सा? 1

विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टीम इंडिया का जो मैच खेला गया था, उसमें शिखर धवन को अंगूठे में चोट लगी थी. धवन जब 24 के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे, तब पैट कमिंस की तेज रफ़्तार से आती गेंद से शिखर को चोटिल कर दिया था. हालाँकि उस मुकाबलें में गब्बर के बल्ले से लाजवाब 117 रन बनाये थे.

इस चोट के बाद शिखर धवन को ना चाहते हुए टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा. अब धवन की इंजरी पर एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है. दरअसल हाल में ही शिखर ने सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर अपलोड की और कैप्शन देते हुए लिखा,

”रिकवरी प्रोग्रेस बहुत अच्छा चल रहा है..”

विंडीज दौरे से रह सकते है बाहर

शिखर धवन की इंजरी पर सामने आई बड़ी अपडेट, क्या होंगे वेस्टइंडीज दौरे का हिस्सा? 2

शिखर धवन की इस पोस्ट ने एक बात एकदम साफ कर दी है, कि वह अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए है और ऐसे में यह कहा जा सकता है, कि चोट के चलते शिखर धवन को अब वेस्टइंडीज का दौरा भी मिस करना पड़ सकता है. आप सभी को बता दे, कि मुंबई में 17 या 18 जुलाई को विंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया के दल का चयन होगा.

कैरेबियाई दौरे पर भारतीय टीम को तीन ट्वेंटी-20, तीन एकदिवसीय और दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलनी है और उम्मीद की जा रही हैं कि इस दौरे के लिए टीम के सभी सीनियर प्लेयर्स को आराम दिया जायेगा.

Related posts