/

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच लाहौर में होने वाले तीसरे टी-20 मैच के लिए उपुल थरंगा ने खेलने से किया इनकार

इन दिनों यूएई में में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच जंग जारी है जिसमें पहले दो मैचों की टेस्ट सीरीज में श्रीलंका की टीम ने 2-0 से अपने नाम की जिसके बाद अब दोनों ही देशों के बीच इन दिनों वनडे सीरीज जारी में जिसमें पाकिस्तान की टीम ने टेस्ट सीरीज का बदला लेते हुए पहले दोनो वनडे अपने नाम किए।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। इस टी-20 सीरीज का अंतिम मैच प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार लाहौर में खेला जाएगा।

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच लाहौर में होने वाले तीसरे टी-20 मैच के लिए उपुल थरंगा ने खेलने से किया इनकार 1

पाकिस्तान के लाहौर में खेला जाएगा श्रीलंका-पाक के बीच अंतिम टी-20 मैच

पाकिस्तान में पिछले कई सालों से इंटरनेशनल क्रिकेट का आयोजन नहीं हो रहा है।पाकिस्तान में आतंकी गतिविधिया अपने चरम पर रही है और साल 2009 में श्रीलंका की टीम पर पाकिस्तान में हमला किया गया था जिसके बाद से पाकिस्तान में कोई भी टीम जाने से हिचकिचाती है।

पाकिस्तान में अपनी सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान में खिलाड़ी जाने से कतराते हैं। इसके बाद आईसीसी ने पिछले महीनें विश्व इलेवन की टीम और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आयोजन करवाने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की बहाली के लिए कदम उठाया।

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच लाहौर में होने वाले तीसरे टी-20 मैच के लिए उपुल थरंगा ने खेलने से किया इनकार 2

श्रीलंका के कप्तान उपुल थरंगा ने सुरक्षा के कारण पाकिस्तान में खेलने से किया इनकार

इस कदम के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की सहमति के बाद पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच तीसरा टी-20 मैच लाहौर में आयोजित करने का कार्यक्रम है पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले दो मैच तो यूएई में ही आयोजित हो रहे हैं वहीं तीसरा मैच लाहौर में होना है। लाहौर में होने वाले इस मैच को खेलने से श्रीलंका  के कप्तान उपुल थरंगा ने इनकार कर दिया। उपुल थरंगा ने पाकिस्तान में सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए वहां जाने से इनकार कर दिया है।

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच लाहौर में होने वाले तीसरे टी-20 मैच के लिए उपुल थरंगा ने खेलने से किया इनकार 3

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड खिलाड़ियों का मानने में जुटी

अब ये माना जा रहा है कि उपुल थरंगा के पाकिस्तान में तीसरे टी-20 मैच को खेलने से इनकार करने के बाद कुशल परेरा को टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है। क्रिकबज की माने तो पाकिस्तान में इस मैच को खेलने के लिए श्रीलंका के कुछ ही खिलाड़ी राजी हैं। जिसमें थिसारा परेरा, दिलशान मुनावीरा, अशन प्रियंजन इसुरू उडाना शामिल हैं वहीं दूसरे खिलाड़ियों को मनाने के लिए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड अपना पूरा प्रयास कर रही है।श्रीलंका के खेल मंत्री दयासिरी जयासेकरा का चाहते हैं कि उनकी टीम पाकिस्तान के दौरे पर जाए क्योंकि दोनों देशों के बीच क्रिकेट और राजनीतिक संबंध अच्छे हैं।

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच लाहौर में होने वाले तीसरे टी-20 मैच के लिए उपुल थरंगा ने खेलने से किया इनकार 4