भारत इंग्लैंड मुकाबले मे भारतीय टाम की होगी जीत उसैन बोल्ट ने की भविष्यवाणी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वेस्टइंडीज के उसैन बोल्ट ने अपने देश को नहीं बल्कि इस टीम को बताया विश्व कप 2019 का विजेता 

वेस्टइंडीज के उसैन बोल्ट ने अपने देश को नहीं बल्कि इस टीम को बताया विश्व कप 2019 का विजेता

विश्व कप का 12वां संस्करण इंग्लैंड और वेल्स मे खेला जा रहा है. इस बार का टूर्नामेंट रौद रॉबिन फॉर्मेट पर खेला जा रहा है. 45 दिन के इस टूर्नामेंट मे आशे से ज्यादा मैच खेले जा चुके है. विश्व कप 2019 का फाइनल 14 जुलाई को लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट के लिए कई दिग्गजों ने अपनी भविष्यवाणी की थी, इसमें गूगल के सीईओ सुन्दर पिचाई का नाम भी शामिल है. इसी क्रम मे एथलेटिक्स के बादशाह उसैन बोल्ट ने भारत इंग्लैंड के मैच से पहले बताया की किसकी होगी जीत.

कब भिड़ेंगे भारत और इंग्लैंड आमने सामने

भारत

भारत और मेजबान इंग्लैंड एजबेस्टन के मैदान 30 जून को भिड़ेंगे, यह मुकाबला रोमांचक होने वाला है, क्योंकि एक तरफ है 2 बार की विश्व विजेता भारत और दूसरी तरफ है मेजबान इंग्लैंड.

30 जून का मैच इसलिए भी रोमांचक होने वाला है, क्योंकि जिस भारतीय जर्सी की एक झलक देखने के लिए सभी भारतीय प्रशंसक परेशान थे उसका दीदार भी उसी मैच मे होगा.

अंक तालिका की बात करें तो भारत ने अभी तक 5 मैच खेले हैं और उनमे से 4 मे जीत दर्ज़ की है और 9 प्लस पॉइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर है, वहीं इंग्लैंड 6 मैच खेल कर 4 मे जीत दर्ज की और 8 प्लस पॉइंट्स के साथ चौथे स्थान पर है.

उसैन बोल्ट ने बताया भारत -इंग्लैंड के मुकाबले मे इस टीम की होगी जीत

भारत

आईसीसी ने उसैन बोल्ट की एक वीडियो जारी की है, जिसमे की वह छोटे बच्चों के सवालों  के उत्तर देते देखे गए हैं. इस वीडियो मे एक बच्चे ने उनसे पूछा कि भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले मुकाबले मे जीत किसकी होगी? इस सवाल के जवाब मे बोल्ट ने कहा कि भारतीय टीम की जीत पक्की है.

इसके बाद एक बच्चे ने उनसे पूछा की उनको क्रिकेट मे सबसे ज्यादा क्या देखना पसंद है, इस पर उन्होंने बहुत मजेदार जवाब दिया, उन्होंने कहा जब गेंद बाउंड्री को छूती है वो देखना उनको पसंद है.

भारतीय टीम और इंग्लैंड टीम का आगामी सफ़र

भारत

इंग्लैंड आज अपने चिर प्रतिद्वंदी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लॉर्ड्स के मैदान पर खेलने उतरी है. इंग्लैंड ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. वहीं भारत 27 जून को अपना अगला मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने उतरेगी. 30 जून को यह दोनों ही टीमें होंगी आमने सामने.

Related posts