इयान चैपल ने दिया बड़ा बयान, कहा ये खिलाड़ी कर सकता है स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की भरपाई 1

ऑस्ट्रेलिया टीम इस समय काफी ज्यादा दिक्कत से गुजर रही है. टीम के स्टार बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर बैन की वजह से इस समय टीम से बाहर चल रहें है. वहीं टीम में कोई भी सीनियर खिलाड़ी उनकी जगह नही ले रहा है. ऐसे में अब इयान चैपल ने बड़ा बयान दे दिया है. उनका मानना है कि टीम के दिग्गज बल्लेबाज़ उस्मान ख्वाजा में डेविड वार्नर और स्मिथ को भी रिप्लेस करनी क्षमता हैं.

वो स्मिथ और वार्नर की जगह ले सकता है 

इयान चैपल ने दिया बड़ा बयान, कहा ये खिलाड़ी कर सकता है स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की भरपाई 2

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान इयान चैपल ने ईएसपीएन से बात करते हुए कहा कि

“उस्‍मान ख्‍वाजा का शतक ऐसे समय पर आया है जब ऑस्‍ट्रेलिया को स्मिथ और वार्नर जैसे खिलाड़ियों की जगह भरने की जरूरत है.ऑस्‍ट्रेलिया को ख्‍वाजा जैसे खिलाड़ी को इस तरह बड़ी छलांग लगाने की सख्‍त जरूरत थी.”

इयान चैपल ने दिया बड़ा बयान, कहा ये खिलाड़ी कर सकता है स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की भरपाई 3

आगे बोलते हुए इयान चैपल ने कहा कि

“पहली पारी में बुरी तरह लड़खड़ाने के बाद ऑस्‍ट्रेलिया को इस पारी की जरूरत थी. ख्‍वाजा ने अपनी भूमिका अच्‍छे से निभाई. ये मैच ड्रा टीम के लिए जीत की तरह है. ख्‍वाजा ने स्पिन के खिलाफ बल्‍लेबाजी के तरीके में परिवर्तन किया, जिससे टीम को काफी मदद मिली.”

पाकिस्तान के खिलाफ खेली थी मैराथन पारी 

इयान चैपल ने दिया बड़ा बयान, कहा ये खिलाड़ी कर सकता है स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की भरपाई 4

ऑस्‍ट्रेलिया की टीम बॉल टेम्परिंग की घटना के सामने आने के बाद से ही स्मिथ और वार्नर के स्‍तर के खिलाड़ियों की कमी से जूझ रही है. पाकिस्‍तान के खिलाफ यूएई में पहले टेस्‍ट के दौरान हार के मुहाने पर खड़ी ऑस्‍ट्रेलिया की टीम को उस्‍मान ख्‍वाजा ने शानदार 302 गेंद पर 141 रन की पारी खेलकर बचाया था.  इस दौरान वो आठ घंटे और 44 मिनट तक मैदान पर खड़े रहे थे.

पाकिस्‍तान को मैच के आखिरी दिन जीत के लिए सात विकटों की दरकार थी. एक छोर पर खड़े उस्‍मान ख्‍वाजा का विकेट निकालना टीम के लिए काफी मुश्किल साबित हो गया था, उनकी इस पारी की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने मैच ड्रा करा लिया था.

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Leave a comment