उस्मान ख्वाजा ने मजाक में दिया राइजिंग पुणे सुपरजायन्ट्स छोड़ने की धमकी

Gautam / 06 May 2016

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ उस्मान ख्वाजा को राइजिंग पुणे सुपरजायन्ट्स ने चोटिल बल्लेबाज़ केविन पीटरसन के स्थान पर टीम में शामिल किया हैं. उस्मान की टीम से अप्रत्याशित स्वागत प्राप्त हुआ है.

खवाजा की टीम जर्सी पर उनके नाम की गलत स्पेलिंग होने बाद खवाजा ने मनोरंजन के लिए एक ट्वीट किया. दरसल यह एक छपाई की गलती थी “ख्वाजा” की जगह “ख्वजा” का प्रयोग किया गया.

ख्वाजा ने एक फोटो ट्वीट की जिस पर उनकी आईपीएल टीम राइजिंग पुणे सुपरजायन्ट्स की जर्सी और उनका नया नंबर “100” और उनका नाम “ख्वजा” छपा हुआ हैं.

उस्मान के हमवतन डेविड वानर ने ख्वाजा के इस ट्वीट के बाद ट्वीट कर कहा “आईपीएल में तुम्हारा स्वागत है दोस्त, वैसे 100 नम्बर की जर्सी को लेकर चिंता?, वैसे तुम्हारा नया नाम “ख्वजा” काफी कूल हैं.”

वार्नर ने जवाब देते हुए कहा यह उनकी पसंदीदा जर्सी नंबर हैं, सिमित ओवर के मैचो में उस्मान “1” नंबर की जर्सी पहनते हैं.

ख्वाजा ने पुरे गर्मी की सीजन में शानदार प्रदर्शन किया हैं. बिग बैश लीग में सिडनी को चैंपियन बनाने में उस्मान का अहम रोल रहा हैं. उस्मान ने 5 मैचों में  2 शतक और 2 अर्धशतक जड़े.
हाल में हुए टी-ट्वेंटी विश्वकप के दौरान उस्मान ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाए थे. हालाँकि वो अलग बात है, कि वो टीम कों सेमीफाइनल के आगे नहीं ले जा सके, अब पीटरसन की जगह पुणे में जगह पाने वाले उस्मान ख्वाजा ने अपने पहले ही मैच में जलवा दिखाया, और रहाने के साथ शानदार बल्लेबाजी करके टीम को अच्छी शुरुआत दिया, जिसकी वजह से अंतिम समय में टीम के उपर से दबाव कम हुआ और टीम जीतने में सफल रही.