CWC 2019: सेमीफाइनल से पहले टीम को बड़ा झटका, इनफॉर्म खिलाड़ी विश्व कप से बार 1
RANCHI, INDIA - MARCH 08: Kuldeep Yadav of India celebrates taking the wicket of Aaron Finch of Australia during game three of the One Day International series between India and Australia at JSCA International Stadium Complex on March 08, 2019 in Ranchi, India. (Photo by Robert Cianflone/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया की टीम विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में पहुँचने वाली पहली टीम थी। इसके बावजूद वह पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर नहीं रह पाया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गये लीग के अंतिम मैच में उसे हार मिली और इस हार की वजह से टीम को टेबल में दूसरा स्थान मिला। अब टीम के लिए बुरी खबर आ गई है।

उस्मान ख्वाजा टूर्नामेंट से बाहर

CWC 2019: सेमीफाइनल से पहले टीम को बड़ा झटका, इनफॉर्म खिलाड़ी विश्व कप से बार 2

ऑस्ट्रेलियाई टीम के टॉप आर्डर के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा विश्व कप से बाहर हो गये हैं। टूर्नामेंट के शुरूआती मैचों में उनका बल्ला कुछ खास नहीं चल रहा था लेकिन अंतिम कुछ मैचों में वह बेहतरीन फॉर्म में थे।

उन्हें टीम के लिए सभी 9 मैचों में खेलने का मौका मिला और बल्ले से 316 रन निकले। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए मैच में मुश्किल परिस्थितियों परिस्थिति में 89 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी।

अफ्रीका मैच में चोट

CWC 2019: सेमीफाइनल से पहले टीम को बड़ा झटका, इनफॉर्म खिलाड़ी विश्व कप से बार 3

उस्मान ख्वाजा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में फिटनेस की परेशानी हुई थी। आरोन फिंच के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आये ख्वाजा को हैमस्ट्रिंग की परेशानी हुई और वह मैदान से बाहर चले गये।

विकेट गिरने के बाद वह अंत में बल्लेबाज करने आये लेकिन तेज रन लेने में उन्हें परेशानी हो रही थी। उन्होंने दो चौके लगाये लेकिन कगिसो रबाडा की गेंद को पीछे खेलने के क्रम में बोल्ड हो गये।

यह खिलाड़ी ले सकता जगह

CWC 2019: सेमीफाइनल से पहले टीम को बड़ा झटका, इनफॉर्म खिलाड़ी विश्व कप से बार 4

उस्मान ख्वाजा के कवर के रूप में विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड को टीम में शामिल किया गया था। वह अब अंतिम 15 खिलाड़ी में ख्वाजा की जगह ले सकते हैं। वेड पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।

वह अभी ऑस्ट्रेलिया ए के साथ इंग्लैंड दौरे पर थे और वहां दो बेहतरीन शतक जड़ चुके हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शॉन मार्श भी चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गये थे। उनकी जगह पीटर हैंड्सकॉम्ब को टीम में जगह मिली थी।