केकेआर ने किया था रोबिन उथप्पा को रिलीज, अब ऑक्शन से ठीक पहले उथप्पा ने लगाया शानदार शतक 1

आईपीएल 2020 से कोलकाता नाइट राइडर्स ने विस्फोटक बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा को रिलीज कर दिया. अब जबकि ऑक्शन की तारीख नजदीक आ चुकी है तब रॉबिन उथप्पा ने रणजी ट्रॉफी के शुरुआती दिन में दिल्ली के खिलाफ तूफानी शतक जड़कर हर किसी का ध्यान आकर्षित कर लिया है.

दिल्ली के खिलाफ आया उथप्पा का शतक

रॉबिन उथप्पा

रॉबिन उथप्पा 9 दिसंबर से शुरु हुई रणजी ट्रॉफी में अपनी घरेलू टीम केरल से जुड़ गए हैं. ग्रुप सी मैच के पहले ही दिन उथप्पा ने दिल्ली के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक जड़ दिया.

276 गेंदों पर 102 रन बनाते हुए उथप्पा ने 7 चौके और 3 छक्के भी लगाए. साथ ही टीम के सलामी बल्लेबाज पोन्नम राहुल ने 97 रन की पारी खेली. इन दोनों खिलाड़ियों के बेहतरीन प्रदर्शन के साथ केरल ने पहले दिन 3 विकेट के नुकसान पर 276 रन के साथ दिन का अंत किया.

रॉबिन उथप्पा को कोलकाता नाइट राइडर्स ने किया रिलीज

रॉबिन उथप्पा

केकेआर ने किया था रोबिन उथप्पा को रिलीज, अब ऑक्शन से ठीक पहले उथप्पा ने लगाया शानदार शतक 2

कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने 11 खिलाड़ियों को रिलीज किया. लेकिन इसमें क्रिस लिन और रॉबिन उथप्पा का नाम देखकर हर कोई हैरान रह गया. पिछले सीजन में उथप्पा ने 115.10 की स्ट्राइक रेट से 282 रन बनाए. असल में उथप्पा ने अपने आखिरी लीग मैच में काफी धीमी पारी खेली थी और टीम रन रेट से पिछने के चलते प्ले ऑफ में क्वालिफाई नहीं कर पाई थी. शायद इसी के चलते उथप्पा को फ्रेंचाइजी ने रिलीज कर दिया.

इन फ्रेंचाइजियों की होगी उथप्पा पर नजरें

रॉबिन उथप्पा

रॉबिन उथप्पा मिडिल ऑर्डर के विस्फोटक बल्लेबाज हैं. ऐसे में आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर और सनराइजर्स हैदराबाद उथप्पा को खरीदने पर दांव लगा सकती हैं. असल में इन चारों फ्रेंचाइजी के बाद मजबूत मिडिल ऑर्डर नहीं है जो टीम की शुरुआत को आगे बढ़ा सकें. ऐसे में फ्रेंचाइजी अपने मिडिल ऑर्डर को मजबूती देने के लिए रॉबिन उथप्पा को खरीदना चाहेगी.