उत्तर प्रदेश ने सौराष्ट्र को रणजी ट्रॉफी में पारी के अंतर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

उत्तर प्रदेश ने सौराष्ट्र को रणजी ट्रॉफी में पारी और 72 रनों से हराया, फ्लॉप हुए चेतेश्वर पुजारा 

उत्तर प्रदेश ने सौराष्ट्र को रणजी ट्रॉफी में पारी और 72 रनों से हराया, फ्लॉप हुए चेतेश्वर पुजारा
Indian cricketer Cheteshwar Pujara gestures while walking back after being dismissed during the first day of the first Test cricket match between India and West Indies at the Saurashtra Cricket Association stadium in Rajkot on October 4, 2018. / AFP PHOTO / INDRANIL MUKHERJEE / ----IMAGE RESTRICTED TO EDITORIAL USE - STRICTLY NO COMMERCIAL USE----- / GETTYOUT

रणजी ट्रॉफी में इस बार कई बड़े उलटफेर होते दिखाई दे रहे हैं. कल के दिन रेलवे ने मुंबई को उसी के घर में 10 विकेट से हराया था. अब अनुभवी खिलाड़ियों के गैरमौजूदगी के बाद भी उत्तर प्रदेश की टीम ने सौराष्ट्र की टीम को पारी और 72 रनों से हरा दिया है. भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पायें.

उत्तर प्रदेश ने हासिल की थी पहली पारी में बड़ी बढ़त

उत्तर प्रदेश ने सौराष्ट्र को रणजी ट्रॉफी में पारी और 72 रनों से हराया, फ्लॉप हुए चेतेश्वर पुजारा 1

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सौराष्ट्र की टीम ने 331 रन बनाये थे. जिसमें हर्विक देसाई ने 54 रन, अनुभवी चेतेश्वर पुजारा ने 57 रन और शेल्डन जैक्सन ने भी 57 रन बनाये थे. यूपी के लिए कप्तान सौरभ कुमार ने 4 विकेट अपने नाम किये थे. जबकि शिवम मावी ने 2 विकेट हासिल किये थे.

जिसके बाद उत्तर प्रदेश ने अपनी पहली पारी में 523 रन बनाये. जिसमें अक्षदीप नाथ ने 95 रन, रिंकू सिंह ने 71 रन और मोहम्मद सैफ ने 165 रनों की पारी खेली. सौराष्ट्र के लिए कमलेश मकवाना ने 3 तो कप्तान जयदेव उनादकट ने 2 विकेट अपने नाम किये थे. उत्तर प्रदेश ने 192 रनों की बढ़त हासिल की थी.

उत्तर प्रदेश ने सौराष्ट्र को रणजी ट्रॉफी में पारी और 72 रनों से हराया, फ्लॉप हुए चेतेश्वर पुजारा 2

पारी के अंतर से हारी सौराष्ट्र की टीम

उत्तर प्रदेश ने सौराष्ट्र को रणजी ट्रॉफी में पारी और 72 रनों से हराया, फ्लॉप हुए चेतेश्वर पुजारा 3

अपनी दूसरी पारी में सौराष्ट्र की टीम मात्र 120 रनों पर ही आलआउट हो गयी. जिसमें हर्विक देसाई ने एक बार फिर 50 रन बनाये. उनके अलावा कोई और बल्लेबाज मैदान पर टिककर नहीं खेल सका. चेतेश्वर पुजारा अपनी दूसरी पारी में मात्र 3 रन ही बना पायें.

यूपी के लिए कप्तान सौरभ कुमार ने 6 विकेट तो वहीँ जीशान अंसारी ने 3 विकेट अपने नाम किया है. जिसके कारण इस मैच में उत्तर प्रदेश की टीम ने पारी और 72 रनों से जीत दर्ज की है. कप्तान सौरभ कुमार को मैच में 10 विकेट लेने और 39 रन बनाने के कारण मैन ऑफ द मैच बनाया गया है.

उत्तर प्रदेश

 

 

अब तमिलनाडु के खिलाफ खेलेगी उत्तर प्रदेश की टीम

उत्तर प्रदेश ने सौराष्ट्र को रणजी ट्रॉफी में पारी और 72 रनों से हराया, फ्लॉप हुए चेतेश्वर पुजारा 4

 

अपने अगले मैच में उत्तर प्रदेश की टीम तमिलनाडु के खिलाफ खेलती हुई नजर आएगी. ये मैच कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में 3 जनवरी से खेला जायेगा. तमिलनाडु की टीम अपना पिछला मैच मध्य प्रदेश से ड्रा खेलकर आ रही है. इस मैच में दोनों टीमें जीत दर्ज करने का प्रयास करेंगी.

Related posts