वरुण आरोन ने जताई टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

2015 में देश के लिए खेला था अंतिम मैच अब जताई टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद, कहा- नहीं होगा मुश्किल… 

2015 में देश के लिए खेला था अंतिम मैच अब जताई टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद, कहा- नहीं होगा मुश्किल…

सोमवार को डीआई पाटिल टी20 टूर्नामेंट का आगाज हो चुका है. इस टूर्नामेंट में भारत के स्टार खिलाड़ियों सहित घरेलू खिलाड़ी भी खेल रहे हैं.डीआई टूर्नामेंट से इतर लंबे वक्त से टीम इंडिया से बाहर चल रहे 30 वर्षीय तेज गेंदबाज वरुण आरोन ने भी टीम में वापसी की उम्मीद जताते हुए कहा है कि ये अधिक मुश्किल नहीं होगा.

टीम इंडिया में वापसी नहीं है मुश्किल

वरुण आरोन

2015 में भारत के लिए आखिरी टेस्ट मैच खेलने वाले वरुण आरोन की टीम इंडिया में वापसी की उम्मीदें जीवित हैं. टीम इंडिया में वापसी को लेकर मंगलवार को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में एक जिम सत्र के बाद मिड-डे से कहा,

मुझे नहीं लगता कि मुश्किल है [वापसी करने के लिए]. यह इस बारे में है कि आप खेल से कितना प्यार करते हैं. जाहिर है, भारत के लिए खेलना मुख्य प्रेरणा है. मैं भारतीय टीम में वापस आना चाहता हूं.

जिस तरह से मेरा खेल विकसित हुआ है. मैं बहुत दूर नहीं हूं. मेरे पास पर्याप्त गुणवत्ता और क्षमता है और अगर मैं अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी कर रहा हूं तो भारतीय टीम में जगह पाने के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है.

कॉम्पटीशन के लिए परेशान नहीं हैं आरोन

टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी इकाई मौजूदा वक्त में तीनों क्षेत्रों में शानदार प्रदर्शन कर रही है. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा जैसे सीनियर तेज गेंदबाजों के अलावा, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर ने भी पिछले कुछ दिनों में अपनी गेंदबाजी से मैच जिताए हैं. साथ ही भुवनेश्वर कुमार के इंजरी से वापस आने पर उन्हें मौका मिलना तय है. ऐसे में तेज गेंदबाजी इकाई में कॉम्पटीशन काफी अधिक नजर आ रहा है. इस बारे में आरोन ने कहा,

हमेशा किसी भी स्लॉट के लिए कॉम्पटीशन होगा, लेकिन अगर आपको लगता है कि बहुत अधिक प्रतियोगिता या कोई कॉम्पटीशन नहीं है, तो आपको आत्मसंतुष्ट या विश्वास की कमी हो सकती है. इसलिए, मैं खुद पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं.

आपको बता दें, 2011 में डेब्यू करने के बाद से वरुण आरोन ने 9 टेस्ट व 9 एकदिवसीय मैचों में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया. जिसमें क्रमश: 18 व 11 विकेट हासिल किए.

बड़े-बड़े खिलाड़ी हैं डीवाई पाटिल टूर्नामेंट का हिस्सा

डीवाई

भारतीय क्रिकेट टीम के कई चमकते सितारे इस इवेंट का हिस्सा हैं. इसमें मध्य क्रम के विस्फोटक बल्लेबाज श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन, ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे. अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के अलावा तमाम घरेलू खिलाड़ी भी डीवाई टी20 टूर्नामेंट का हिस्सा होंगे.

इसमें घरेलू खिलाड़ी सूर्यकुमार, राहुल त्रिपाठी, अंडर-19 विश्व कप टीम का हिस्सा रहे दिव्यांश सक्सेना इस टूर्नामेंट में बीपीसीएल टीम का हिस्सा होंगे. दिनेश कार्तिक, मनदीप सिंह, राहुल तेवतिया, वरुण आरोन वरुण चक्रवर्ती, रितुराज गायकवाड़ डी.वाई पाटिल-ए टीम का हिस्सा होंगे.

Related posts