झारखंड क्रिकेट बोर्ड ने किया महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज खिलाड़ी का अपमान 1

भारतीय टीम के बाहर चल रहे तेज गेंदबाज़ वरुण आरोन आगामी रणजी ट्राफी के लिए झारखंड रणजी टीम के कप्तान नियुक्त किये गए हैं. झारखंड की टीम प्रतियोगिता की शुरुआत महाराष्ट्र के विरुद्ध दिल्ली के करनैल सिंह स्टेडियम से करेगी.

यह भी पढ़े: एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी में हुई है ये 7 बड़ी गलतियाँ, आपने गौर किया?

15 सदस्यों की टीम में सौरभ तिवारी, शाहबाज़ नदीम, अंडर-19 कप्तान इशान किशन, इशान जग्गी और विराट सिंह जैसे खिलाड़ी भी शामिल किये गए हैं. दिल्ली के आल-राउंडर प्रत्युष सिंह, जोकि दिल्ली रणजी टीम से झारखंड में आये, उन्हें भी टीम में शामिल किये गया हैं. वह आईपीएल के दौरान दिल्ली डेयरडेविल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के हिस्सा भी रहे हैं.

झारखंड टीम का पिछला रणजी सीजन बेहद ही शानदार रहा था, टीम ने क्वार्टर-फाइनल में जगह बनाई, जिसके बाद टीम को मुंबई के हाथों हार खेलने पढ़ी थी. झारखंड की पिछले सीजन की तरह अच्छा खेल दिखाना चाहेगी.

पिछले रणजी सीजन की तरह इस बार भी झारखंड टीम में कई अनुभवी खिलाड़ियों को शामिल किया गया था. शाहबाज़ नदीम पिछले रणजी सीजन में 51 विकेटो के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ रहे थे. कप्तान वरुण आरोन को उम्मीद है उनके खिलाड़ी अपने पिछले प्रदर्शन से अच्छा प्रदर्शन करेगे, और इस बार क्वार्टर-फाइनल से आगे तक का सफ़र तय करेगे.

यह भी पढ़े: बॉक्स ऑफिस पर छाए महेंद्र सिंह धोनी, 4 दिन में शाहरुख़ और सलमान खान सबको दिया मात

झारखंड क्रिकेट बोर्ड ने किया महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज खिलाड़ी का अपमान 2

इस वर्ष बीसीसीआई ने ग्रुप मैचो की तटस्थ स्थानों पर करने की पहल शुरू की हैं. ग्रुप स्टैग के दौरान कोई भी टीम अपने मैच घरेलु मैदान पर नहीं खेलेगी.

तेज गेंदबाज़ वरुण आरोन ने भारत के लिए 9 एकदिवसीय और 9 टेस्ट मैच खेले है, जिस दौरान वरुण आरोन ने क्रमशः 11 और 18 विकेट हासिल किये हैं. प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी वरुण आरोन के 40 मैचो में 33 की औसत से 104 विकेट हैं.

झारखण्ड की टीम के पास अच्छा मौका था, कि वह अपनी युवा टीम के साथ भारतीय कप्तान के अनुभव का इस्तेमाल कर सकते थे, लेकिन चयनकर्ताओं ने धोनी को टीम में नहीं चुना. धोनी ने टेस्ट मैच से सन्यास ज़रूर लिया है, लेकिन वह अब भी सिमित ओवर में भारतीय टीम की कप्तानी करते है.

न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज 16 अक्टूबर से शुरू हो रही है, और उसके बाद 15 जनवरी तक भारत को कोई भी एकदिवसीय या टी-20 मैच नहीं खेलना है. ऐसे में झारखण्ड के 8 रणजी मैचों में से 4 मैच के लिए धोनी उपलब्ध थे.

यह भी पढ़े: धोनी के जीवन के वो उदाहरण जो बदल देंगे आपके जीवन जीने का तरीका

धोनी के लिए भी लगातार क्रिकेट खेलना ही सबसे बेहतर है, क्यूंकि वह अब भारतीय टीम के साथ टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलते है और रणजी क्रिकेट खेल कर वह खुद को मैच से पहले फिट रख सकते है.

झारखंड टीम :-

वरुण आरोन (कप्तान), इशान किशन, एसपी गौतम, आनंद सिंह, विराट सिंह, इशान जग्गी, सौरभ तिवारी, प्रत्युष सिंह, कौशल सिंह, अजय यादव, विकाश सिंह, आशीष कुमार, समर कुँदरी, शाहबाज़ नदीम, सन्नी गुप्ता.

I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.