भारत और दक्षिण टेस्ट सीरीज के कार्यक्रम में हुआ बड़ा बदलाव

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत और दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज के कार्यक्रम में हुआ बड़ा बदलाव, अब इस समय होगा मुकाबला 

भारत और दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज के कार्यक्रम में हुआ बड़ा बदलाव, अब इस समय होगा मुकाबला

अगले महीने से दक्षिण अफ्रीका की टीम, भारत दौरे पर आने वाली हैं. भारत दौरे पर अफ्रीकी टीम तीन ट्वेंटी-20 और तीन टेस्ट मैचो की श्रृंखला खेलती नजर आएगी. दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे पर आने से पूर्व टेस्ट सीरीज के कार्यक्रम में अहम बदलाव किये गये हैं.

दरअसल भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच के वेन्यू (स्थान) में परिवर्तन किया गया हैं. दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच पुणे और तीसरा रांची के मैदान पर खेला जायेगा.

इससे पहले दोनों देशों के बीच दूसरा टेस्ट मैच रांची (10 अक्टूबर से 14 अक्टूबर) और अंतिम टेस्ट पुणे (19 अक्टूबर से 23 अक्टूबर) के बीच खेले जाने वाले थे. दोनों टेस्ट मैचों के सिर्फ स्थान में बदलाव किया गया, जबकि तारीखें एकदम समान ही रहेगी.

COA की सहमती से हुआ बदलाव

दक्षिण अफ्रीका

रिपोर्ट्स की माने तो सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त की गयी COA की सहमती से मैचों के स्थान में बदलाव किये गये है. दोनों स्टेट बोर्ड ने सीओए के मैच के स्थान बदलने के लिए कहा था और COA ने पर अपनी हामी भर दी.

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि दूसरे टेस्ट मैच के दौरान झारखंड में ‘दुर्गा पूजा’ का महोत्सव चल रहा होगा और इसी को ध्यान में रखते हुए झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन ने सीओए से मैच के स्थान बदलने की गुजारिश की थी.

इस तारीख से शुरू होगा दौरा

दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच सबसे पहले तीन ट्वेंटी-20 मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी और सीरीज का आगाज रविवार, 15 सितम्बर से होगा. दोनों टीमों के बीच सबसे पहला मुकाबला धर्मशाला के मैदान पर खेला जाएगा. दूसरा मैच बुधवार, 18 सितम्बर को मोहाली और अंतिम रविवार, 22 सितम्बर को बेंगलुरु के मैदान पर होगा.

टेस्ट श्रृंखला की शुरुआत 2 अक्टूबर से विशाखापत्तनम के मैदान से होगी. भारत दौरे पर दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम के कप्तान फाफ ड्यू प्लेसी रहेंगे, जबकि ट्वेंटी-20 सीरीज के लिए अभी तक कप्तान के नाम का ऐलान नहीं किया गया हैं.

Related posts