/

भारत-श्रीलंका तीसरा टी20 : बेहद अशुभ है भारतीय टीम के लिए मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम आँकड़े कर रहे है सब बयां

तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले चुकी भारतीय टीम, श्रीलंकाई टीम के खिलाफ आज 24 दिसंबर रविवार को सीरीज का तीसरा मुकाबला मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में खेलेगी.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

आपकों बता दे, कि भारतीय टीम ने पहले ही तीन मैचों की इस टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई हुई है और आज इस तीसरे टी20 मैच को भी जीत भारतीय टीम श्रीलंका का टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेगी.

लेकिन 2015 से नहीं जीता भारत ने वानखेड़े में कोई मैच 

भारत-श्रीलंका तीसरा टी20 : बेहद अशुभ है भारतीय टीम के लिए मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम आँकड़े कर रहे है सब बयां 1

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम बहुत अशुभ रहा है. साल 2015 से लिमिटेड ओवर की क्रिकेट में भारतीय टीम इस मैदान में एक भी जीत दर्ज नहीं कर पाई है.

भारत ने साल 2015 से इस मैदान में तीन मुकाबलें खेले है और उसे सभी मुकाबलों में एक शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है.

साल 2015 से मिली है वानखेड़े में तीन करारी हार

भारत-श्रीलंका तीसरा टी20 : बेहद अशुभ है भारतीय टीम के लिए मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम आँकड़े कर रहे है सब बयां 2

भारतीय टीम को इस मैदान में साउथ अफ्रीका ने 25 अक्टूबर 2015 को भारत को 214 रनों के बड़े अंतर से हराया था, तो वही न्यूजीलैंड ने 22 अक्टूबर 2017 को भारत को यहां 6 विकेट से हराया था.

टी-20 क्रिकेट विश्व कप 2016 में भी भारतीय टीम को इस मैदान में वेस्टइंडीज के हाथों एक अहम मुकाबलें में 7 विकेट से करारी शिकस्त मिली थी.

तोड़ सकती है भारतीय टीम हार का सिलसिला 

भारत-श्रीलंका तीसरा टी20 : बेहद अशुभ है भारतीय टीम के लिए मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम आँकड़े कर रहे है सब बयां 3

हालाँकि, भारतीय टीम वर्तमान समय में फॉर्म में है. वही श्रीलंका की हलियाँ फॉर्म बहुत खराब है, इसलिए इस बार भारतीय टीम के पास इस बार मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शानदार जीत दर्ज करने का मौका होगा.

हो सकते है टीम में यह बदलाव 

भारत-श्रीलंका तीसरा टी20 : बेहद अशुभ है भारतीय टीम के लिए मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम आँकड़े कर रहे है सब बयां 4

आपकों बता दे, कि मुंबई में होने वाले इस तीसरे टी20 मैच में टॉस एक अहम भूमिका निभायेगा. मैदान में शाम को ओस जरुर आएगी जिस कारण गेंद गीली हो जायेगी और फील्डिंग टीम के लिए गेंद को ग्रिप कराना मुश्किल हो जायेगा इसलिए जो भी टीम मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टॉस जीतेगी. वह निश्चित रूप से फील्डिंग करना ही चाहेगी.

भारतीय टीम पहले ही सीरीज को 2-0 से जीत चुकी है. इसलिए भारतीय टीम इस तीसरे टी20 मैच में अपने कुछ युवा खिलाड़ी मोहम्मद सिराज, बासिल थंपी, वाशिंगटन सुंदर और दीपक हुड्डा को इस मैच में मौका दे सकती है.