बीसीसीआई

भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे के ऐलान के साथ ही सभी इस काम में व्यस्त हो गए हैं कि इस दौरे के लिए किन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जाएगा. हालांकि ज्यादातर नामों को लेकर हर कोई स्पष्ट है कि इस दौरे में किन खिलाडियों को शामिल किया जाएगा.

ऐसे में क्रिकेट दिग्गजों द्वारा टीम में शामिल किए गए खिलाड़ियों को लेकर कहा जा सकता है कि उनका अंदाजा 99 फीसदी सही बैठे. हालांकि कप्तानी को लेकर अगल-अलग मत हो सकते हैं, चयनकर्ताओं द्वारा कप्तानी में हैरान भी किया जा सकता है.

श्रीलंका दौरे पर जुलाई में जाएगी टीमः

बीसीसीआई

लेकिन इस दौरे को लेकर एक पहलू पर कम ही बात हुई है वो है टीम का कोचिंग स्टाफ और सपोर्ट स्टाफ को लेकर. लेकिन इसका जवाब अब मिलता हुआ दिखाई दे रहा है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक पूरी संभावना है कि इस दौरे के लिए भारतीय टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी पूर्व भारतीय कप्तान और मौजूदा दौर में नेशनल क्रिकेट एकेडमी के निदेशक राहुल द्रविड़ को मिल सकती है.

राहुल द्रविड़ को सौंपी जा सकती है जिम्मेदारीः

वीरेंद्र सहवाग

गौरतलब है कि टीम इंडिया की दूसरी टीम जुलाई महीने में श्रीलंका दौरे पर जाएगी, हालांकि इसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली सरीखे खिलाड़ी शामिल नहीं होंगे क्योंकि वो लोग खुद उस समय इंग्लैंड दौरे पर होंगे. बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस सीरीज के बारे में हाल ही में जानकारी दी थी.

गांगुली ने इस दौरान स्पष्ट किया था कि इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज के लिए गई टीम का कोई खिलाड़ी इस दौर के लिए नहीं आएगा. माना जा रहा है ये सीरीज 13 जुलाई से 27 जुलाई के बीच खेली जाएगी.

जिसमें 3 एकदिवसीय और 3 टी-20 मैचों की सीरीज होगी.भारत के पास इंटरनेशनल खिलाड़ियों की इतनी अधिकता है कि एक ही समय में दो टीमें खेल सकते हैं. जोकि इस बार होने जा रहा है.

श्रीलंका दौरे पर द्रविड़ हो सकते हैं मुख्य कोचः

मोहम्मद शमी

हालांकि टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री और उनका सपोर्ट स्टाफ एक समय में एक ही टीम के साथ रह वसकता हैं. ऐसे में दूसरी टीम के लिए किसको जिम्मेदारी सौंपी जाए इस पर अभी सवाल बना रहेगा?

हालांकि भारतीय बोर्ड के पास भी इसका जवाब है और ये जवाब है राहुल द्रविड़ जैसा बड़ा और तगड़ा है. क्रिकेट पोर्टल क्रिकबज के मुताबिक राहुल द्रविड और एनसीए में उनके कोचिंग स्टाफ को इस दौरे के लिए टीम की जिम्मेदारी दी सकती हैं.