RCB के मुख्यकोच विटोरी ने कहा-चहल नहीं बल्कि ये युवा होगा प्रमुख गेंदबाज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

RCB के मुख्य कोच विटोरी ने कहा-चहल नहीं बल्कि ये युवा होगा बैंगलोर का प्रमुख गेंदबाज 

RCB के मुख्य कोच विटोरी ने कहा-चहल नहीं बल्कि ये युवा होगा बैंगलोर का प्रमुख गेंदबाज

आईपीएल 2018 का आगाज होने वाला है। लीग का पहला मुकाबला सात अप्रैल को मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपकिंग्ग्स के बीच खेला जाएगा। इस बार जनवरी में हुई आईपीएल नीलामी में कई युवा खिलाड़ियों को आईपीएल में जगह दी गई। अगर क्रिकेट विशेषज्ञों की माने तो यह आईपीएल युवा खिलाड़ियों के लिए गेम चेंजर साबित हो सकता है।

ऐसे ही एक युवा खिलाड़ी हैं वाशिंगटन सुंदर,जो आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू का टीम का हिस्सा है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के पूर्व कप्तान व टीम के प्रमुख कोच डेनियल विटोरी ने वाशिंगटन सुंदर की क्षमताओं की जमकर तारीफ की। विटोरी का कहना है कि यह आईपीएल सुंदर के लिए काफी कुछ हासिल करने का है।

कौशल का भरपूर करेंगे उपयोग

RCB के मुख्य कोच विटोरी ने कहा-चहल नहीं बल्कि ये युवा होगा बैंगलोर का प्रमुख गेंदबाज 1

हाल ही में श्रीलंका में हुई निदहास ट्राफी में वाशिंगटन के दमदार प्रदर्शन से डेनियल विटोरी काफी उत्साहित हैं। उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि वो इस आईपीएल में वाशिंगटन सुंदर के कौशल का भरपूर उपयोग करने वाले हैं। कुल मिलाकर एक बात तो साफ हो गई कि वाशिंगटन सुंदर को इस आईपीएल में कई मौके मिलने वाले हैं। इस दौरान विटोरी ने कहा कि,

”घरेलू गेंदबाजों के एक मजबूत समूह को इकट्ठा करने का प्रयास कर रहे थे। श्रीलंका दौरे के दौरान हम वाशिंगटन सुंदर को देख रहे थे। उन्होंने पावरप्ले में अपने टी-20 करियर की सबसे बेहतरीन गेंदबाजी की। हम  उन्हें एक उपयोगिता के तौर पर देख रहे थे।”

लड़ाई के बाद खरीद पाए सुंदर को

RCB के मुख्य कोच विटोरी ने कहा-चहल नहीं बल्कि ये युवा होगा बैंगलोर का प्रमुख गेंदबाज 2

टीम के मुख्य कोच डेनियल विटोरी ने कहा कि युवा क्रिकेटर वाशिंगटन सुंदर को जनवरी में हुई नीलामी में आरसीबी ने दोगुना रकम में खरीदा है। इसके लिए आरसीबी ने 3.20 करोड़ रूपये का भुगतान किया है,जबकि सुंदर का बेस प्राइस 1.50 करोड़ था। नीलामी के समय सुंदर को लेकर किंग्स इलेवन पंजाब से काफी लड़ाई चली,जिसके बाद इतनी बड़ी रकम के साथ टीम में शामिल किया गया।

निदहास ट्रॉफी में रहा शानदार प्रदर्शन

RCB के मुख्य कोच विटोरी ने कहा-चहल नहीं बल्कि ये युवा होगा बैंगलोर का प्रमुख गेंदबाज 3

हाल ही में श्रीलंका में संपन्न हुई निदहास ट्राफी  में वाशिंगटन सुंदर ने अपनी गेंदबाजी से जमकर कहर बरपाया था। रोमांचकारी फाइनल मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश के हाथ से खिताब छीना था। निदहास ट्राफी में 5.70 की औसत से रन देते हुए वाशिंगटन सुंदर ने आठ विकेट झटके थे।

सुंदर को मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। वाशिंगटन दुनिया के तीसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने 20 साल से कम उम्र में टी-20 क्रिकेट में मैन ऑफ द सीरीज अपने नाम की। इससे पहले अफगानिस्तान के गेंदबाज राशिद खान और पाकिस्तान के शदाब खान यह करनामा कर चुके हैं।

सुंदर और चहल पर टिकी निगाहें

RCB के मुख्य कोच विटोरी ने कहा-चहल नहीं बल्कि ये युवा होगा बैंगलोर का प्रमुख गेंदबाज 4

आरसीबी के आधिकारिक ब्लॉग में डेनियल विटोरी ने बताया कि वो आरसीबी की गेंदबाजी लाइन-अप के प्रमुख गेंदबाज होंगे। निदहास ट्राफी में जैसा प्रदर्शन सुंदर ने किया ठी ऐसे ही प्रदर्शन की आईपीएल में भी उम्मीद है। डेनियल विटोरी यजुवेंद्र चहल की ओर भी आशा भरी निगाहों से देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि,

वो चहल को सुंदर के साथ एक साझेदार के रूप में देख रहे हैं। उम्मीद करते हैं कि वो इस सीजन सभी मैच खेले हैं विकेट में भी आगे बढ़े साथ ही पहली बार आरसीबी खिताब जीताने में अपनी मदद करेगे। ‘

 

Related posts

Leave a Reply