//

रणजी ट्रॉफी फाइनल : सौराष्ट्र की टीम को 78 रन से हरा विदर्भ बना लगातार दूसरी बार रणजी चैंपियन

रणजी ट्रॉफी का फाइनल मैच सौराष्ट्र और विदर्भ की टीम के बीच खेला गया. इस मैच को विदर्भ की टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते 78 रन के अंतर से जीत लिया है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

विदर्भ की टीम ने लगातार दूसरी बार रणजी ट्रॉफी का ख़िताब जीता है. वह 2017-18 रणजी सीजन के भी चैंपियन थे. वह अब 2018-19 रणजी सीजन के भी चैंपियन बन गए है.

ऐसा रहा पूरा मैच 

रणजी ट्रॉफी फाइनल : सौराष्ट्र की टीम को 78 रन से हरा विदर्भ बना लगातार दूसरी बार रणजी चैंपियन 1

आपकों बता दें, कि इस मैच का टॉस विदर्भ की टीम ने जीता था और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए विदर्भ की टीम ने अपनी पहली पारी में 312 रन बनाये थे. विदर्भ के इस लक्ष्य के जवाब में सौराष्ट्र की टीम अपनी पहली पारी में मात्र 307 रन पर आउट हो गई थी.

विदर्भ की टीम को पहली पारी के आधार पर 5 रन की मामूली बढ़त हासिल हुई थी. इसके बाद विदर्भ की टीम अपनी दूसरी पारी में मात्र 200 रन पर आउट हो गई और सौराष्ट्र की टीम को 206 रन का लक्ष्य मिला. इस लक्ष्य के जवाब में सौराष्ट्र की टीम मात्र 127 रन पर आउट हो गई.

बता दें, कि दूसरी पारी में सौराष्ट्र के लिए सबसे ज्यादा 52 रन की पारी विश्वराज जडेजा ने खेली. वहीं चेतेश्वर पुजारा दूसरी पारी में अपना खाता भी नहीं खोल पाये. विदर्भ के लिए आदित्य सरवटे ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 59 रन देकर 6 विकेट हासिल किये.

पुजारा और उमेश दोनों स्टार खिलाड़ी रहे फेल 

रणजी ट्रॉफी फाइनल : सौराष्ट्र की टीम को 78 रन से हरा विदर्भ बना लगातार दूसरी बार रणजी चैंपियन 2

इस मैच में सौराष्ट्र की टीम के लिए जहां चेतेश्वर पुजारा खेल रहे थे. वहीं विदर्भ की टीम के लिए उमेश यादव खेल रहे थे, लेकिन यह दोनों ही स्टार खिलाड़ी इस मैच में फीके साबित हुए है. पुजारा जहां दोनों पारियों में मिलाकर मात्र 1 रन बना पाये. वहीं उमेश यादव मात्र 2 विकेट ही पूरे मैच के दौरान हासिल कर पाये.

यहाँ देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड

रणजी ट्रॉफी फाइनल : सौराष्ट्र की टीम को 78 रन से हरा विदर्भ बना लगातार दूसरी बार रणजी चैंपियन 3

रणजी ट्रॉफी फाइनल : सौराष्ट्र की टीम को 78 रन से हरा विदर्भ बना लगातार दूसरी बार रणजी चैंपियन 4

रणजी ट्रॉफी फाइनल : सौराष्ट्र की टीम को 78 रन से हरा विदर्भ बना लगातार दूसरी बार रणजी चैंपियन 5 रणजी ट्रॉफी फाइनल : सौराष्ट्र की टीम को 78 रन से हरा विदर्भ बना लगातार दूसरी बार रणजी चैंपियन 6 रणजी ट्रॉफी फाइनल : सौराष्ट्र की टीम को 78 रन से हरा विदर्भ बना लगातार दूसरी बार रणजी चैंपियन 7

all scorecard image credit cricbuzz

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.