VIDEO: नशीम शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हुए भावुक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

VIDEO: माँ को याद कर प्रेस कांफ्रेंस में रो पड़े 16 साल के नशीम शाह, देखें वीडियो 

VIDEO: माँ को याद कर प्रेस कांफ्रेंस में रो पड़े 16 साल के नशीम शाह, देखें वीडियो

पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नशीम शाह ने कराची टेस्ट क्रिकेट में शानदार गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान को श्रीलंका के खिलाफ जीतकर कीर्तिमान रच दिया. पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ कराची टेस्ट में 263 रन की बड़ी जीत हासिल कर सीरीज पर 1-0 से कब्जा जमाया. सीरीज के दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में नशीम शाह ने 5 विकेट हासिल किया ऐसा करने वाल वह दुनिया के सबसे युवा गेंदबाज बन गए हैं.

श्रीलंका को 212 पर समेटा

VIDEO: माँ को याद कर प्रेस कांफ्रेंस में रो पड़े 16 साल के नशीम शाह, देखें वीडियो 1

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले गए दो मैचों की टेस्ट सीरीज को पाकिस्तान ने 1-0 से अपने नाम कर लिया. कराची में खेले गए दूसरे मुकाबले के आखिरी दिन पाकिस्तान के सबसे कम उम्र के तेज गेंदबाजी नशीम शाह ने रविवार को दिन की आखिरी गेंद पर दिलरुवान परेरा को आउट किया था जबकि आज दिन की अपनी पहले गेंद पर लसित इम्बुलदेनिया को पवेलियन भेजा.

अपना तीसरा टेस्ट खेल रहे नशीम शाह की शानदार गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान ने श्रीलंका की दूसरी पारी को 212 रन पर समेट कर 263 रन से जीत दर्ज की.

मैच के बाद पाकिस्तान की ओर से नशीम शाह पत्रकारों से बात करने के दौरान कहा-

मैं नहीं बता सकता कि पिछला कुछ समय मेरे लिए कितना ख़राब रहा था. यह अच्छा होगा कि मैं अपनी भावनाओं को दूसरों के सामने शेयर न करूँ. मैंने पहले सोचा था कि मैं जब पहली बार 5 विकेट लूँगा तो उस उपलब्धि को मैं अपनी माँ के नाम करूंगा.”

नशीम शाह ने 5 विकेट लेकर रचा इतिहास

VIDEO: माँ को याद कर प्रेस कांफ्रेंस में रो पड़े 16 साल के नशीम शाह, देखें वीडियो 2

पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नशीम शाह टेस्ट मैच की एक पारी में 5 विकेट लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज बनें हैं. 16 साल 311 दिन के नसीम किसी टेस्ट मैच की एक पारी में 5 विकेट हासिल करने वाले विश्व क्रिकेट के सबसे युवा गेंदबाज हैं. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने 17 साल 257 दिन में यह कमाल किया था.

नशीम 5 विकेट लेने वाले सबसे युवा तेज गेंदबाज हैं लेकिन सबसे कम उम्र में ऐसा करने वाले गेंदबाज वो नहीं हैं. पाकिस्तान के ही स्पिनर नशीम उल गनी ने 1959 में वेस्टइंडीज के खिलाफ यह कमाल किया था.

Related posts