VIDEO: 20.1वें ओवर में डीआरएस ने बचाई गब्बर का विकेट और इसी के साथ बन गये ये 2 बड़े रिकॉर्ड | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

VIDEO: 20.1वें ओवर में डीआरएस ने बचाई गब्बर का विकेट और इसी के साथ बन गये ये 2 बड़े रिकॉर्ड 

VIDEO: 20.1वें ओवर में डीआरएस ने बचाई गब्बर का विकेट और इसी के साथ बन गये ये 2 बड़े रिकॉर्ड

बुधवार 25, अक्टूबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला गया. दोनों टीमों के बीच यह बेहद ही रोमांचक और अहम मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के मैदान पर खेला गया. जहाँ भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए 6 विकेट से मैच जीतकर अपने नाम किया.

जीत में चमके गब्बर 

VIDEO: 20.1वें ओवर में डीआरएस ने बचाई गब्बर का विकेट और इसी के साथ बन गये ये 2 बड़े रिकॉर्ड 1

इस बड़े मुकाबलें में भारतीय टीम की जीत में सबसे अहम किरदार निभाया टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज और गब्बर के नाम से मशहुर शिखर धवन ने. शिखर ने शानदार अंदाज में खेलते हुए 68 रनों की बढ़िया पारी खेली. धवन के वनडे करियर का यह 22वां और किवी टीम के खिलाफ पहला अर्द्धशतक रहा.

मैच के एक लम्हा ऐसा भी आया, जहाँ शिखर धवन को 46 के स्कोर पर अंपायर द्वारा आउट करार दे दिया गया था. मगर डीआरएस रिव्यु सिस्टम ने उन्हें बचा लिया. दरअसल जब शिखर को आउट दिया गया, तब टीम का स्कोर 100/2 था और अगर धवन भी आउट हो जाते, तो मैच का पासा ही पलट जाता.

यहाँ देखें वीडियो:-

हुआ कुछ यूँ था, कि 21वें ओवर में न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो गेंदबाजी करने के लिए आये थे और पहली ही गेंद पर उन्होंने शिखर के खिलाफ विकेट के पीछे कैच की जोरदार अपील की, जिसे अंपायर ने स्वीकार करते हुए धवन को आउट करार दे दिया. मगर गब्बर ऐसा कहाँ शांत होने वाले थे, उन्होंने अपने साथी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक से सलाह मशवरा किया और डीआरएस ले लिया.

रिव्यू में शिखर धवन नॉट आउट पाए गये, क्योंकि गेंद शिखर के बल्ले से काफी दूर थी. इसके तुरंत बाद अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा और गब्बर आउट होने से बच गये.

रच दिया इतिहास 

VIDEO: 20.1वें ओवर में डीआरएस ने बचाई गब्बर का विकेट और इसी के साथ बन गये ये 2 बड़े रिकॉर्ड 2

आउट होने से पहले शिखर धवन के नाम पर कई कीर्तिमान स्थापित हो गये. दरअसल शिखर धवन ने घरेलू सरजमी पर अपने 1,000 वनडे रन पुरे कर लिये. भारत में सबसे तेज एक हजार रन बनाने के मामले में शिखर धवन दूसरे स्थान पर आ गये.

शिखर ने 1,000 वनडे रन बनाने के लिए 25 पारियों का सामना किया. भारत में सबसे तेज एक हजार वनडे रन बनाने का रिकॉर्ड टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा के नाम पर दर्ज हैं. रोहित ने मात्र 23 पारियों में यह कीर्तिमान अपने नाम पर दर्ज किया था.

50 छक्के पूरे 

VIDEO: 20.1वें ओवर में डीआरएस ने बचाई गब्बर का विकेट और इसी के साथ बन गये ये 2 बड़े रिकॉर्ड 3

शिखर धवन ने एकदिवसीय क्रिकेट में अपने 50 छक्के भी पूरे कर लिए. भारतीय टीम के लिए एक सलामी बल्लेबाज के तौर पर छक्को का अर्द्धशतक बनाने वाले शिखर धवन देश के पांचवे ओपनर बने. इतना ही नहीं शिखर धवन का न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में यह पहला अर्द्धशतक भी रहा.

Related posts

Leave a Reply