वीडियो : थर्ड अंपायर के इस फैसले से मचा बवाल, क्या वाकई में आउट थे कॉलिन डी ग्रैंडहोम?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वीडियो : थर्ड अंपायर के इस फैसले से मचा बवाल, क्या वाकई में आउट थे कॉलिन डी ग्रैंडहोम? 

वीडियो : थर्ड अंपायर के इस फैसले से मचा बवाल, क्या वाकई में आउट थे कॉलिन डी ग्रैंडहोम?

इनदिनों ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीम के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच पर्थ क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच का टॉस ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपनी पहली पारी में 416 रन का स्कोर खड़ा किया था.

जवाब में मात्र 166 रन पर आउट हुई न्यूजीलैंड

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

जवाब में न्यूजीलैंड की टीम मात्र 166 रन के स्कोर पर आउट हो गई है. न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा 80 रन की पारी अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने खेली. वहीं टीम के लिए कप्तान केन विलियमसन ने 34 रन का योगदान दिया.

ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने शानदार गेंदबाजी करते हुए कुल 5 विकेट हासिल किये हैं. वहीं 2 विकेट नाथन लियोन को मिले हैं.

कॉलिन डी ग्रैंडहोम हुए विवादित तरीके से दिया गया आउट?

वीडियो : थर्ड अंपायर के इस फैसले से मचा बवाल, क्या वाकई में आउट थे कॉलिन डी ग्रैंडहोम? 1

दरअसल, हुआ ये कि न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मिचेल स्टार्क की एक बाउंसर गेंद को समझ नहीं पाए और गेंद  स्लिप में स्टीवन स्मिथ के पास चली गई, जिसे शानदार तरीके से स्मिथ ने कैच पकड़ लिया और मैदानी अंपायर ने आउट भी करारा दिया.

कॉलिन डी ग्रैंडहोम का मानना था, कि गेंद उनके हेलमेट में लगी है, इसलिए उन्होंने तुरंत डीआरएस लिया. थर्ड अंपायर ने कई बार टीवी रिप्ले देखने के बाद ऑन फिल्ड अंपायर के फैसले को सही माना और कॉलिन डी ग्रैंडहोम को आउट दे दिया.

कॉलिन डी ग्रैंडहोम के इस फैसले को लेकर थर्ड अंपायर की काफी आलोचना हो रही है. बता दें, कि इस मैच के तीसरे अंपायर मारिस इरासमस थे, जो साउथ अफ्रीका से आते हैं.

यहाँ देखें घटना का वीडियो

आप इस वीडियो में साफ़ देख सकते है कि कैसे विवादित तरीके से कॉलिन डी ग्रैंडहोम को तीसरे अंपायर ने आउट करार दिया है.

Related posts