वीडियो : 47.6 ओवर्स में मैदान में हुआ कुछ ऐसा, कि हार्दिक पंड्या ने अपने ही साथी खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार पर निकाला गुस्सा

vineetarya / 21 September 2017

भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच आज गुरुवार 21 सितम्बर को कोलकता के ऐतहासिक ईडन गार्डन मैदान में पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है.

इस दुसरे वनडे मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन भारत की पारी के 47.6 ओवर्स में इस मैच में कुछ ऐसा देखने को मिला. जिसे भारत का कोई भी क्रिकेट प्रेमी बिलकुल खुश नहीं होगा.

पंड्या को बीच मैदान में आया गुस्सा 

भारतीय टीम के उभरते हुए ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को इस दुसरे वनडे मैच में बीच मैदान में ही गुस्सा आ गया और यह गुस्सा उन्हें किसी और के लिए नहीं, बल्कि भारतीय टीम के ही उनके सीनियर्स खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार पर आया.

ये था मामला 

दरअसल हुआ यु, कि जब भारत की पारी का 48वा ओवर्स चल रहा था, तब ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज केन रिचर्ड्सन गेंदबाजी कर रहे थे और भारतीय टीम के गेंदबाजी ऑलराउंडर भुवनेश्वर कुमार बल्लेबाजी कर रहे थे.

भुवनेश्वर ने 48वे ओवर्स की छठी गेंद पर हवा में एक तेज शॉट खेला, लेकिन भुवनेश्वर द्वारा इस हवा में खेले गये शॉट को लॉन्ग ऑन में खड़े ऑस्टेलियाई फिल्डर ग्लेन मैक्सवेल ने आसानी से कैच कर लिया.

फिर क्या था, नाजुक समय में भुवनेश्वर कुमार के आउट होने से हार्दिक पंड्या मैदान में ही बौखला गये और भुवनेश्वर कुमार को घूरते हुए अपने हाथ को तेजी से अपने ही हैलमेट में गुस्से से मार बैठे.

यहाँ देखे वीडियो 

https://twitter.com/kishorVineet/status/910838377586421760

पहली बार नहीं दिखाया गुस्सा 

वैसे ये पहला मौका नहीं था, जब हार्दिक पंड्या ने बीच मैदान में ही अपना गुस्सा दिखाया हो. वह पूर्व में भी कई बार अपने साथी खिलाड़ियों या फिर विपक्षी खिलाड़ियों को अपना मैदान में गुस्सा दिखा चुके है.

शायद आप लोग भी हार्दिक पंड्या का चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में किया गया गुस्सा नहीं भूले होंगे. हार्दिक ने वहां भी अपने सीनियर्स खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा को जमकर अपना गुस्सा दिखाया था.

भारत ने खड़ा किया सम्मानजनक स्कोर 

वैसे आपको मैच को लेकर भी बता दे, कि भारतीय टीम ने इस दुसरे वनडे मैच में हमारे इस लेख को लिखे जाने तक अपनी पारी में निर्धारित 50 ओवर्स पर पुरे 10 विकेट के नुकसान पर 252 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 107 गेंद में 92 रन का योगदान दिया.